क्षेत्रवाशी भीषण गर्मी में विद्युत कटौती व लो वोल्टेज से बेहाल

क्षेत्रवाशी भीषण गर्मी में विद्युत कटौती व लो वोल्टेज से बेहाल

रूपईडीहा(बहराइच)। भारत नेपाल सीमा क्षेत्र कस्बा रूपईडीहा में तापमान 40 से ऊपर चल रहा है,विद्युत निगम की व्यवस्था भी ऊपर वाले के भरोसे है। ऐसे में भीषण गर्मी लो वोल्टेज व हर घंटे अघोषित कटौती उपभोक्ताओं को परेशान कर रही है। कटौती व लो वोल्टेज ने दिन का चैन व रात की नींद उड़ा दी

रूपईडीहा(बहराइच)। भारत नेपाल सीमा क्षेत्र कस्बा रूपईडीहा में तापमान 40 से ऊपर चल रहा है,विद्युत निगम की व्यवस्था भी ऊपर वाले के भरोसे है। ऐसे में भीषण गर्मी लो वोल्टेज व हर घंटे अघोषित कटौती उपभोक्ताओं को परेशान कर रही है। कटौती व लो वोल्टेज ने दिन का चैन व रात की नींद उड़ा दी है।
इसके चलते कस्बा से लेकर गांवों तक विद्युत उपकरण संचलन संकट में हैं। कस्बा क्षेत्र में तो हालात ने पानी का भी संकट खड़ा कर दिया है। लो-वोल्टेज और कटौती के चलते लोग छत पर टहल कर रात बिता रहे हैं।

समाजसेवी डॉ0 उमाशंकर वैश्य कहते हैं कि सरकार के तमाम दावों के विपरीत विद्युत निगम मनमाने ढंग से कार्य कर रहा है। दिन व रात में कई बार बिजली के आने जाने का सिलसिला थमा नहीं है। उस पर लो-वोल्टेज के चलते विद्युत उपकरण खराब हो रहे हैं।

Also Read सीएम योगी ने आबकारी सिपाहियों को दिया नियुक्ति पत्र

रमेश कुमार अमलानी जिला कार्यकारिणी सदस्य भाजपा कहते हैं कि बिजली की समस्या ने मुसीबत पैदा कर दी है। लो-वोल्टेज व अन्य अव्यवस्थाओं से निपट पाने में अक्षम निगम अव्यवस्था पर चुप्पी साधे हुए है ।विद्युत निगम पर सरकार के आदेश का कोई असर नहीं है। भीषण गर्मी में रात घूम कर बिताना पड़ रहा है। क्योंकि लो वोल्टेज के चलते पंखे चलते जरूर हैं, मगर हवा नहीं लगती। समस्या दूर करने के बजाय सिर्फ खाना पूर्ति में जुटे हैं। स्थानीय महिलाओं का कहना है कि बिजली की हालत बेहद दयनीय है। भीषण गर्मी में किचन से काम करने के बाद कुछ आराम करने की सोचती हूं तो पता चलता है कि लाइन गायब है। थोड़ी देर में आई भी तो लो-वोल्टेज के चलते पंखे व कूलर चल ही नहीं पाते। ऐसे में खासी परेशानी होती है। रात में तो छत पर घूमने के सिवा कोई विकल्प नहीं होता।

रिपोर्ट -:- रईस अहमद

Related Posts

Follow Us