सरकार की पेयजल योजना अधर में फंसी

सरकार की पेयजल योजना अधर में फंसी

रुपईडीहा(बहराईच)। विकासखंड नवाबगंज के सरहदी क्षेत्र रुपईडीहा में राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम के अंतर्गत केवलपुर जोन 2में ग्राम पेयजल योजना का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिसमें पेयजल योजना हेतु 8 नलकूप का निर्माण कार्य प्रस्तावित है जिसके अंतर्गत दो नलकूप का निर्माण कार्य कराया जा चुका है हे नलकूप के निर्माण कार्य हेतु

रुपईडीहा(बहराईच)। विकासखंड नवाबगंज के सरहदी क्षेत्र रुपईडीहा में राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम के अंतर्गत केवलपुर जोन 2में  ग्राम पेयजल योजना का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिसमें पेयजल योजना हेतु 8 नलकूप का निर्माण कार्य प्रस्तावित है जिसके अंतर्गत दो नलकूप का निर्माण कार्य कराया जा चुका है हे नलकूप के निर्माण कार्य हेतु ग्राम समाज की भूमि उपलब्ध नहीं हो पा रही है इस संबंध में जिला अधिकारी को पत्र लिखकर जल निगम ने जल्द से जल्द जमीन उपलब्ध कराने का निवेदन किया है ।

इससे पहले भी जल निगम द्वारा 2 वर्षों में ग्राम सभा की जमीन उपलब्ध कराने की मांग प्रशासन से कर चुका है । जमीन देने की जिम्मेदारी इलाके की लेखपाल की है कई बार प्रशासनिक अधिकारियों ने निर्देशित भी लेखपाल को किया है लेकिन अभी तक लेखपाल द्वारा जमीन नहीं उपलब्ध कराई गई है जिसकी वजह से ग्राम पेयजल योजना अधर में लटका हुआ ।

Also Read पूर्व विधायक के बेटे और पत्नी पर लगा जमीन हथियाने का आरोप

रिपोर्ट :- रईस अहमद

Follow Us