मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से विकास कार्यों की जानकारी ली

मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से विकास कार्यों की जानकारी ली

श्रावस्ती। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ द्वारा वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से श्रावस्ती में हो रहे 10 करोड़ से 50 करोड़ की परियोजना तथा खाद की उपलब्धता एवं कोविड-19 के रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई तथा विकास कार्यों से जुड़े सभी अधिकारियों को कार्य में तेजी लाकर लक्ष्य की पूर्ति

श्रावस्ती। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ द्वारा वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से श्रावस्ती में हो रहे 10 करोड़ से 50 करोड़ की परियोजना तथा खाद की उपलब्धता एवं कोविड-19 के रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई तथा विकास कार्यों से जुड़े सभी अधिकारियों को कार्य में तेजी लाकर लक्ष्य की पूर्ति हेतु निर्देश दिये गये। मुख्यमंत्री ने कहा कि जोे भी विकास कार्य कराये जाये वे पूरी गुणवत्ता पूर्ण से हों, इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता कदापि न बरती जाय। यदि विकास कार्यों/निर्माणाधीन कार्यों को सम्पादित करने में किसी भी विभागीय अधिकारी की लापरवाही मिली तो उन्हें दण्डित किया जायेगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विधायक राम फेरन पाण्डेय से निर्माणाधीन विकास परियोजना की प्रगति आदि के सम्बन्ध में फीडबैक भी प्राप्त किया। मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन जिला कारागार एवं कटरा श्रावस्ती स्वदेश दर्शन के अन्तर्गत पर्यटन विकास कार्य में तेजी से पूरा कराने का निर्देश दिया है।

वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के दौरान जिलाधिकारी टी0के0 शिबु ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि नीति आयोग द्वारा चयनित योजनाएं श्रावस्ती जनपद में सम्मिलित है। इस कार्यक्रम के अन्तर्गत स्वास्थ्य, पोषण, शिक्षा, कृषि, वित्तीय समावेशन एवं कौशल विकास तथा आधारभूत अवसंरचना के क्षेत्र में विकास कार्य किये जा रहे है। नीति आयोग द्वारा माह जनवरी-फरवरी, 2020 में वित्तीय समावेशन एवं कौशल विकास के क्षेत्र में सम्पूर्ण भारत में जनपद को 15वां स्थान प्राप्त किये जाने पर 3 करोड़ रुपये दिये जाने हेतु चयनित किया गया। जुलाई 2020 में शिक्षा क्षेत्र में 7वां स्थान प्राप्त हुआ है।

Also Read साधु की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत , हत्या या आत्महत्या

रिपोर्ट :- अंकुर मिश्र

Related Posts

Follow Us