दो दिनों से अपहृत छात्र का शव बरामद

दो दिनों से अपहृत छात्र का शव बरामद

बहराइच: जिले के थाना पटेरा क्षेत्र के मझौली ग्राम निवासी 12 वर्षीय कक्षा 5 के छात्र का अपहरण कर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. छात्र घर से ट्यूशन पढ़ने निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा. पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि मासूम छात्र का शव श्रावस्ती जिले के थाना

बहराइच: जिले के थाना पटेरा क्षेत्र के मझौली ग्राम निवासी 12 वर्षीय कक्षा 5 के छात्र का अपहरण कर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. छात्र घर से ट्यूशन पढ़ने निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा. पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि मासूम छात्र का शव श्रावस्ती जिले के थाना मल्हीपुर क्षेत्र से बरामद किया गया है. इस संबंध में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है.

जिले के थाना मटेरा क्षेत्र के ग्राम मझौली निवासी वेद प्रकाश चौधरी उम्र 12 वर्ष पुत्र ओंकारनाथ 29 अक्टूबर को ट्यूशन पढ़ने के लिए घर से निकला. वेद कक्षा पांच का छात्र था, जो ट्यूशन पढ़ने के लिए तिलक इंटर कॉलेज मटेरा में राम आशीष पांडे के यहां जाता था. गुरुवार को वह रोज की तरह ट्यूशन पढ़ने के लिए निकला, लेकिन घर वापस नहीं लौटा. परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने थाना मटेरा पर अपराध संख्या 170/20 धारा 363 आईपीसी के तहत अभियोग पंजीकृत कर अपहृत छात्र की तलाश के लिए टीमें गठित कर दीं.

पुलिस ने गठित की थीं टीमें
पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि थाना मटेरा पुलिस ने 29 अक्टूबर को ही परिजनों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर अपहृत छात्र को सकुशल बरामद करने के लिए पुलिस टीमें गठित कर दी गई थीं. 30 अक्टूबर को थाना मालीपुर क्षेत्र के टेंडवा से राबिया पत्नी नौशाद के घर दबिश देकर राबिया को हिरासत में लिया गया. पूछताछ में राबिया ने बताया की कलीम पुत्र हसन मोहम्मद निवासी मझौली थाना मटेरा उस लड़के को लेकर उसके घर आया था. 30 अक्टूबर को दिन में 11 बजे उसने और इसरार ने उस लड़के को मार कर शव को कहीं छुपा दिया है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सूचना के आधार पर इसरार को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर शव बरामद कर लिया गया है. हत्या का कारण जानने के लिए इसरार, ताहिरा, राबिया और अली हसन को हिरासत में लिया गया है. कलीम की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित की गई हैं जो उनकी तलाश में जुटी हुई हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस दोनों पक्षों के बीच में पूर्व में कसीदगी और मृतक के पिता और दूसरे पक्षों की कसीदगी को भी ध्यान में रखा जा रहा है.

रिपोर्ट :- रईस अहमद

Also Read संघ लोक सेवा आयोग ( UPSC ) ने उत्तरप्रदेश सरकार से डीजीपी को पद से हटाने पर माँगा जवाब

Related Posts

Follow Us