थाना रूपईडीहा में शांति कमेटी हुई बैठक

थाना रूपईडीहा में शांति कमेटी हुई बैठक

रूपईडीहा(बहराइच)। आगामी त्योहारों के मद्देनजर अधिकारियों ने रूपईडीहा के गणमान्य लोगों के साथ में बैठक की। उन्होंने शांति व्यवस्था बरकरार रखने हेतु पुलिस-प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। बारारबीउल अव्वल त्यौहार के मद्देनजर कोविड-19 गाइडलाइन के तहत त्यौहार मनाने को लेकर एक बैठक की जिसमें नायब तहसीलदार मनीष वर्मा के अध्यक्षता में हुई। थाना

रूपईडीहा(बहराइच)। आगामी त्योहारों के मद्देनजर अधिकारियों ने रूपईडीहा के गणमान्य लोगों के साथ में बैठक की। उन्होंने शांति व्यवस्था बरकरार रखने हेतु पुलिस-प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। बारारबीउल अव्वल त्यौहार के मद्देनजर कोविड-19 गाइडलाइन के तहत त्यौहार मनाने को लेकर एक बैठक की जिसमें नायब तहसीलदार मनीष वर्मा के अध्यक्षता में हुई। थाना प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह ने त्यौहार कैसे मनाया जाए उसके बारे में पूरी जानकारी दी।उन्होंने बताया कि मस्जिद के अंदर सुबह 5 बजे से शाम 5 बजे तक तथा मस्जिद के बाहर अतराफ में प्रशासन द्वारा चिन्हित स्थानों पर दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक किसी भी प्रोग्राम को करने की प्रशासन द्वारा अनुमति प्रदान की गई है ।इस अवसर पर केवल एक लाउडस्पीकर, एक माइक का ही प्रयोग किया जा सकता है इससे अधिक की इजाजत नहीं है तथा सजावट सिर्फ मस्जिदों,मजारों और अपने घरों में ही किया जा सकता है रोड मोहल्ले गलियों चौराहों के रास्तों पर सजावट की मनाही है । उन्होंने कहा कि अपने घरों में मजे से त्योहार कोविड 19 की गाइडलाइन के अनुरूप मनाये। इस कार्यक्रम में पूरे ब्लाक के प्रधान इलाके के गणमान्य ब्यक्तियो के साथ प्रधान संघ अध्यक्ष हरीश वर्मा,आनंद पाठक,ज़ुबैर फारूकी, हाजी अब्दुल रहीम रमेश अमलानी सहित सैकडो लोग मौजूद थे।

बैठक में पराली नहीं जलाने के लिए किया जागरूक
जिला अधिकारी के निर्देशन पर तहसील नानपारा के नायब तहसीलदार मनीष कुमार वर्मा ने पराली जलाने के बारे में सरकार के मंशा के बारे में विस्तार से बताया। ब्लॉक नवाबगंज के अधिकारियों ने ग्रामीण इलाकों में पराली जलाने वालो के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करना शुरू कर दिया है। जिला प्रशासन ने ब्लॉक नवाबगंज क्षेत्र अंतर्गत ग्रामसभा केवलपुर के गांवों में लाउडस्पीकर से किसानों काे पराली नहीं जलाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि कानून में पराली जलाने वालाें पर सख्त कार्रवाई का प्रावधान है जिसके तहत उन पर एफआईआर भी दर्ज कराई जा सकती है। इस लिए हम सभी लोगों को मिलकर लोगों को जागरूक करने की जरूरत है।पंचायतों में सरपंचों काे भी किसानों को जागरूक करने के निर्देश दिए गए हैं।

Also Read शौच करने के लिए गया व्यक्ति लापता , बाघ द्वारा हमला कर ले जाने की आशंका

रिपोर्ट :- रईस

Follow Us