एस एस बी और पुलिस की संयुक्त टीम ने 160 बोरे हड्डियों के भष्म अवशेष के साथ एक गिरफ्तार

एस एस बी और पुलिस की संयुक्त  टीम ने 160 बोरे हड्डियों के भष्म अवशेष के साथ एक गिरफ्तार

रुपईडीहा(बहराइच)। इंडो नेपाल बार्डर पर तैनात सशस्त्र सीमा बल व पुलिस बल की संयुक्त गश्ती टीम ने 160 बोरे हड्डियों के भष्म अवशेष के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है । एसएसबी 42 वाहिनी के कमांडेंट प्रवीण कुमार ने बताया कि मनवरिया बीओपी पर पिलर संख्या 650/12 के पास स्पेशल पेट्रोलिंग गश्ती दल पुलिस उपनिरीक्षक

रुपईडीहा(बहराइच)। इंडो नेपाल बार्डर पर तैनात सशस्त्र सीमा बल व पुलिस बल की संयुक्त गश्ती टीम ने 160 बोरे हड्डियों के भष्म अवशेष के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है ।

एसएसबी 42 वाहिनी के कमांडेंट प्रवीण कुमार ने बताया कि मनवरिया बीओपी पर पिलर संख्या 650/12 के पास स्पेशल पेट्रोलिंग गश्ती दल पुलिस उपनिरीक्षक सत्येंद्र यादव,हरीश सिंह,आरक्षी प्रमोद कुमार,प्रतीक वर्मा व सशस्त्र सीमा बल के मुख्य आरक्षी जेंटल कुमार, रविन्द्र कुमार,आरक्षी समीर हरिजन ने नेपाल से साइकिल पर सवार होकर भारतीय क्षेत्र मनवारिया में साइकिल पर बोरे लादे एक व्यक्ति को भारतीय क्षेत्र मनवरिया में आते हुए दिखाई दिया जिसे रोककर तलाशी ली गई तो बोरों में जानवरों की हड्डियों के भष्मावशेष मिले रोके गए व्यक्ति से पूछताछ करने पर बताया कि भारतीय क्षेत्र में इस अवशेष से खाद्य,बटन,दवाएं,प्लेट,आदि बनाने के काम आते है इन हड्डियों के भाष्मावशेस को नेपाल में लगे बूचड़खाने से लाए हैं जिन्हें भारतीय क्षेत्र में ले जाकर अच्छे दामों में बेच लेते है । पकड़े गए तस्कर की निशानदेही पर 160 बोरे हड्डियों के बोरे बरामद किया है । बरामद बोरो को थाने लाया गया है अभियुक्त के खिलाफ विधिक कार्यवाही करते हुए आईपीसी की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है,पकड़े गए तस्कर की पहचान शहीद पुत्र लहुरी निवासी सीतापुर थाना रुपईडीहा के रूप में हुई है जिसे माननीय सदर न्यायालय बहराइच रवाना कर दिया गया है।

Also Read अवैध संबंध बने मौत की वजह, ममेरा भाई ने रच दी हत्या की साजिश

रिपोर्ट :- रईस

Follow Us