एसएसबी द्वारा आयोजित हुई क्रिकेट प्रतियोगिता

एसएसबी द्वारा आयोजित हुई क्रिकेट प्रतियोगिता

नानपारा(बहराइच):- 42वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल मुख्यालय नानपारा के मैदान में कमांडेंट प्रवीण कुमार की उपस्थिति में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें पहला मैच वाहिनी मुख्यालय की टीम व एफ-कंपनी की टीम के बीच खेला गया जिसमे एफ-कंपनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर

नानपारा(बहराइच):- 42वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल मुख्यालय नानपारा के मैदान में कमांडेंट प्रवीण कुमार की उपस्थिति में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें पहला मैच वाहिनी मुख्यालय की टीम व एफ-कंपनी की टीम के बीच खेला गया जिसमे एफ-कंपनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 88 रन बनाए, इसके बाद वाहिनी मुख्यालय की टीम मात्र 8 ओवर मे 89 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। वाहिनी मुख्यालय की ओर से अजय कुमार ने सर्वाधिक 25 गेंदों मे 40 रनो की पारी खेली।

इस मौके पर कमांडेंट ने कहा कि खेल प्रतियोगिताएं कराने का मकसद जवानों में छुपी हुई खेल प्रतिभा को बचाए रखना तथा जवानों के मानसिक तनाव को दूर करना होता है। क्योंकि खेल ही है जो कुछ देर के लिए सारी चीजें भुलाकर आपका ध्यान सिर्फ और सिर्फ खेल पर केंद्रित कर देता है और आप सारी बातें भूल जाते हैं। जिससे काफ़ी हदतक मानसिक तनाव दूर होता है। आगे बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव बिहार के लिए इस वाहिनी से भी कंपनियां उच्च मुख्यालय की ओर से डिटेल हो रखी हैं। जिसके लिए बीते बृहस्पतिवार दंगा नियंत्रण अभ्यास भी कराया गया था। जिससे कि जवानों को इलेक्शन ड्यूटी में किसी प्रकार की असुविधा ना हो।
आज की खेल प्रतियोगिता मे निरीक्षक जे.के. त्रिपाठी, निरीक्षक अनुज कुमार पाठक, स.उ.नि.मोहिंदर सिंह, मदन लाल सहित अन्य जवान भी खेल मैदान मे उपस्थित रहे। खेल के दौरान सभी खिलाड़ियों ने मास्क लगाए रखा तथा कोरोना संबंधी नियमों का पालन किया।

Also Read शिक्षक बना जल्लाद मार-मार कर की छात्र की हत्या

रिपोर्ट :- रईस

Follow Us