बड़े पैमाने पर हुई कोरोना की जांच

बड़े पैमाने पर हुई कोरोना की जांच

रूपईडीहा(बहराइच) । कोरोना संक्रमणों पर नियंत्रण व इससे वाले दुखद परिणामों को रोकने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा एक नवंबर से 12 नवंबर तक योजनाबद्घ तरीके से वार्ड वार व व्यवसाय वार कोरोना जांच करने की तैयारी की गई है। चूंकि दीपावली पर्व पर लोग घरों पर उत्सव मनाने के लिए आवागमन करते हैं।

रूपईडीहा(बहराइच) । कोरोना संक्रमणों पर नियंत्रण व इससे वाले दुखद परिणामों को रोकने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा एक नवंबर से 12 नवंबर तक योजनाबद्घ तरीके से वार्ड वार व व्यवसाय वार कोरोना जांच करने की तैयारी की गई है। चूंकि दीपावली पर्व पर लोग घरों पर उत्सव मनाने के लिए आवागमन करते हैं। ऐसे में कोरोना जांच की व्यवस्था बढ़ा देने से लोगों को जांच में सुविधा होगी व सही समय पर जल्द से जल्द कोरोना संक्रमण का पता चल पाएगा। इससे संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी साथ ही साथ सही समय पर उपचार व देखभाल से जिंदगियां भी बचाई जा सकेंगी। यह विशेष अभियान ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में समान रूप से चलाया जाएगा। यह अभियान आगामी अन्य सभी त्योहारों व विशेष आयोजनों के अवसरों पर भी अनवरत जारी रखा जाएगा। जांच की व्यवस्था सभी प्रकार के व्यवसायियों के लिए किया गया है ।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चरदा प्रभारी डॉ अर्चित श्रीवास्तव ने बताया कि एक नवंबर से ही जिले के सभी मेडिकल स्टोर संचालकों, प्राइवेट प्रैक्टिशनर्स व प्राइवेट लैब संचालकों व सभी स्टाफ,समस्त किराना स्टोर्स संचालको, समस्त सैलून संचालक,सब्जी विक्रेताओं,सरकारी व निजी कार्यालयों के अधिकारी-कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा ।

Also Read सड़क हादसा :: बेकाबू बाइक पुलिया से टकराई , युवक की मौत

इसी क्रम में शुक्रवार को रुपईडीहा के सभी मेडिकल स्टोर संचालकों व सभी स्टाफ को कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें आरटीपीसीआर और एंटीजन टेस्ट शामिल था सभी लोग नेगेटिव पाए गए ।
रिपोर्ट- रईस

Related Posts

Follow Us