नाला निर्माण कार्य नही हुआ शुरू लोगों के घरों में भर रहा है पानी

नाला निर्माण कार्य नही हुआ शुरू लोगों के घरों में भर रहा है पानी

रूपईडीहा(बहराइच) । रुपईडीहा के स्टेशन रोड पर सी सी रोड व नाला बनाने का काम लोक निर्माण विभाग बहराईच ने बनाने का ठेका बहराईच के एक ठेकेदार को दिया था ठेकेदार ने सी सी रोड तो पूरा बना डाला परंतु दोनो तरफ नाली के निमाड़ के लिए पहले से बनी नाली को तोड़वा के छोड़

रूपईडीहा(बहराइच) । रुपईडीहा के स्टेशन रोड पर सी सी रोड व नाला बनाने का काम लोक निर्माण विभाग बहराईच ने बनाने का ठेका बहराईच के एक ठेकेदार को दिया था ठेकेदार ने सी सी रोड तो पूरा बना डाला परंतु दोनो तरफ नाली के निमाड़ के लिए पहले से बनी नाली को तोड़वा के छोड़ दिया जिसे लगभग 10 दिन हो गया है परंतु निर्माण कार्य अभी शुरू नही करवाया है।

जिससे इस कोरोना काल के गंदगी का बोलबाला हो गया है और सफाई व्यवस्था भी गड़बड़ाई हुई है लोगों का निकलना भी दुश्वार हो गया है।रूपईडीहा के प्रमुख मार्ग को छोड़ दें तो कई मोहल्लों सहित अन्य रिहायसी क्षेत्रों में नियमित सफाई नहीं हो रही है। माल गोदाम क्षेत्र जिसे पुराना सिनेमा हाल रोड के नाम से पहचाना जाता है वहां भी सड़के पूरी तरह टूटी पड़ी है चारों तरफ गंदा पानी भारा है सफाई होती नही है हालात बहुत खराब हैं। इससे वहाँ के रहने वालों में नाराजगी हैं। जिम्मेदार केवल ध्यान देने की बातें करते हैं लेकिन धरातल पर काम नजर नहीं आ रहा है। कस्बे के प्रमुख स्टेशन रोड क्षेत्र की बात करें तो चौराहा से लेकर स्टेशन रोड की तरफ जाने वाला मार्ग रोडवेज बस स्टैंड,रेलवे स्टेशन सहित अन्य क्षेत्रों में नाला-नाली निर्माण की हालत बुरी है। इससे कस्बे वासी परेशान हैं, शिकायतों के बाद भी कुछ नहीं हो रहा है। स्टेशन रोड नाला पटा पड़ा हुआ है निर्माण के साथ सफाई का कार्य होना था लेकिन आधे अधूरे नाले की सफाई कर निर्माण कार्य रोक दिया गया। अधिकतर जनप्रतिनिधियों की भी स्थिति यह है कि वे दमदारी से आवाज नहीं उठा पा रहे हैं।

Also Read हत्या मामला : 10 साल बाद जब आरोपियों को अदालत ने सुनाई आजीवन कारावास , तब तक हो चुकी थी एक आरोपी की मौत

कुछ ही जनप्रतिनिधि ऐसे हैं जो आवाज उठा रहे हैं किंतु उनकी कोई सुनने को तैयार नहीं हैं जिसका खामियाजा नगरवासियों को भुगतना पड़ रहा हैं।वहीं
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल रुपईडीहा इकाई के महामंत्री संजय कुमार वर्मा ने बताया कि स्टेशन रोड की सड़क जर्जर हो चुकी थी स्थानीय समाजसेवियों के अथक प्रयास के बाद रोड का निर्माण तो हुआ है परंतु साथ ही नाली का निर्माण भी होना था लेकिन जहां-तहां पटे नाले को खोदकर छोड़ दिया गया है जिसकी वजह से दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है। इस कारण इस कोरोना काल मे गंदगी बढ़ गई है।

भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यकारिणी सदस्य रमेश अमलानी का कहना है कि मालगोदाम रोड पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है कोई पुरसाहाल नहीं है रोड पर जलभराव की समस्या है हम लोगों ने इस संबंध में संबंधित विभाग व जिलाधिकारी को पत्र के माध्यम से रोड बनाने की मांग की है।

रिपोर्ट :- रईस

Related Posts

Follow Us