हस्तशिल्प वस्तुओं को बढ़ावा देगा मेगा बाजार

हस्तशिल्प वस्तुओं को बढ़ावा देगा मेगा बाजार

बाँदा। जीआईसी ग्राउंड में मेगा बाजार सेल का भव्य उदघाटन सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के कर कमलों द्वारा किया गया। इस भव्य उदघाटन में शहर के गणमान्य और समाजसेवी भी उपस्थित रहे । करोना के कारण हर व्यापार आर्थिक रूप से टूटा हुआ है इसका असर हसतसिलपियों पर भी पडा । हस्तशिल्पी हैंडलूम के माध्यम

बाँदा। जीआईसी ग्राउंड में मेगा बाजार सेल का भव्य उदघाटन सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के कर कमलों द्वारा किया गया। इस भव्य उदघाटन में शहर के गणमान्य और समाजसेवी भी उपस्थित रहे । करोना के कारण हर व्यापार आर्थिक रूप से टूटा हुआ है इसका असर हसतसिलपियों पर भी पडा ।

हस्तशिल्पी हैंडलूम के माध्यम से बनाए गए अपने उत्पादों को विभिन्न प्रदर्शनीयों के माध्यम से बेचकर अपनी रोटी रोजी रोटी का जुगाड़ किया करते थे, इसी को देखते हुए हर वर्ष की भांति टीम इनोवेशन और बुंदेलखंड मानस जन कल्याण समिति द्वारा जिले में हस्तशिल्प खादी और ऊन से बने हुए कपड़े व फर्नीचर का मेगा बाजार सेल के नाम से प्रदर्शन किया जा रहा है, जहां हर वस्तु सस्ती सुंदर एवं टिकाऊ होने की वजह से लोगों में आकर्षण का केंद्र बनी हुई है, और खरीद-फरोख्त की धूम मची हुई है । प्रदर्शनी के संयोजक जनपद की टीम इनोवेशन के डायरेक्टर सचिन चतुर्वेदी और प्रबंधक संजय निगम अकेला जी ने बताया मेले में आई हुई तमाम वस्तुएं बहुत ही विश्वसनीय और किफायती हैं परंतु मेले के अंदर प्रवेश की कड़ी शर्त है कि प्रत्येक व्यक्ति को थर्मल स्क्रीनिंग हैंड वॉश और मास्क लगाकर ही अंदर प्रवेश मिल सकता हैं, और अंदर जाकर भी डिस्टेंसिंग का ध्यान रखकर ही खरीदारी कर सकते हैं। वही मेगा बाजार के आयोजक बुंदेलखंड जनमानस कल्याण समिति के नीरज निगम जी ने बताया की प्रदर्शनी के माध्यम से बहुत सारी प्रतिभाओं को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता है और उनका आत्मविश्वास बढ़ता है और परिवार और रोजी-रोटी भी चलती है। मेगा बाजार मेले के प्रोपराइटर धीरज निगम अशोक कुमार विकास ने लोगों को असुविधा ना हो और करोना से बचाओ हो, दिन रात इसी प्रयास में लगे रहते हैं उन्होंने लोगों से अपील की एक बार प्रदर्शनी में आकर हस्तशिल्प और खादी का अवलोकन कर शिल्प कारों का मनोबल जरूर बढ़ाएं।

Also Read मुजफ्फरनगर में ब्यक्ति के पेट से निकली रसोई सामग्री, डॉक्टर समेत सभी हैरान

भाजपा जिलाध्यक्ष रामकेश निषाद जी पूर्व चेयरमैन राजकुमार राज जी मनोज जैन जी प्रद्युम्न दुबे लालू जी अमित सेठ भोलू जी सचिन चतुर्वेदी जी संजय निगम अकेला जी पुष्कर द्विवेदी जी रजत सेठ जी अखिलेश दीक्षित जी अरुण निगम जी पंकज भगवान जी संजय कपूर अनिरुद्ध त्रिपाठी दद्दा जी कुंदन सिंह जी अभिषेक मिश्रा जी विश्व प्रकाश श्रीवास्तव जी राहुल सिंह जी महेंद्र कछ वाह जी पंकज रैकवार जी पंकज खटीक जी नरेश शुक्ला जी सभासद ज्ञानू जी आलोक पांडे जी प्रांजल मिश्रा जी सुरेश कान्हा जी संतोष राजपूत जी मुकेश गुप्ता जी नईम नेताजी धीरज निगम जी नीरज निगम जी अशोक भाई विकास भाई अभिनव गुप्ता जी नीलू दद्दा जी इत्यादि लोग भव्य शुभारंभ में शामिल हुए और सभी में प्रदर्शनी का अवलोकन कर प्रसन्नता व्यक्त की।

रिपोर्ट : शिवम सिंह

Follow Us