रानीपुर में लकड़ियों की तस्करी करते वक्त हुआ हादसा

रानीपुर में लकड़ियों की तस्करी करते वक्त हुआ हादसा

चित्रकूट: रानीपुर वन्य जीव विहार के मरवरिया बीट में रात 4 बजे के करीब गश्त के दौरान क्षेत्रीय वनाधिकारी त्रिवेणी प्रसाद कौशेन्द्रर,उदय राज कुशवाहा ,राधेश्याम,व गुलाब सिंह रावत के साथ रूटीन गस्त कर रहे थे। इसी दौरान एक ट्रैक्टर अवैध तरीके से कत्था,सेजा करधई एवं धवा की हरी कीमती लकड़ियों का लदान कर घर ले

चित्रकूट: रानीपुर वन्य जीव विहार के मरवरिया बीट में रात 4 बजे के करीब गश्त के दौरान क्षेत्रीय वनाधिकारी त्रिवेणी प्रसाद कौशेन्द्रर,उदय राज कुशवाहा ,राधेश्याम,व गुलाब सिंह रावत के साथ रूटीन गस्त कर रहे थे। इसी दौरान एक ट्रैक्टर अवैध तरीके से कत्था,सेजा करधई एवं धवा की हरी कीमती लकड़ियों का लदान कर घर ले जाने के फिराक में था। टीम को देख कर लकड़ियों से लदा ट्रैक्टर को लेकर भागने का प्रयास करते समय जंगल मे ही पलट गया। जिसे तत्काल वन विभाग की टीम मय ट्रैक्टर व लकड़ियों के साथ पकड़ कर वन्यजीव कैंपस में लाकर कार्यवाही की गई।

Also Read: फ़िरोज़ाबाद: बाइक सवार युवक में कैंटर ने मारी टक्कर, मौके पर मौत

बतादे की रात 4 बजे के करीब रानीपुर वन्यजीव विभाग के क्षेत्रीय वनाधिकारी त्रिवेणी प्रसाद मय स्टाफ के साथ गस्त के दौरान मरवरिया जंगल जैसे ही पहुँचे आगे की ओर से एक ट्रैक्टर लकडियो से लदा दिखाई दिया। वन विभाग की टीम को देखकर ड्राइवर भागने का प्रयास किया लेकिन ट्रैक्टर मय ट्राली के मौके पर पलट गया। वन विभाग की टीम ने अन्य साथियों की मदद से ट्रैक्टर ट्राली को सीधा करवा कर वन्यजीव बिहार कार्यालय लाकर विधिक कार्यवाही की। रेजर ने बताया कि पकड़े गए ट्रैक्टर के वास्तविक मालिक का पता नही चल पाया है जिसका विभागीय लोग पता करने में जुटे है अभी हॉल में ही नया पावर ट्रैक ट्रैक्टर की खरीद किया गया प्रतीत होता है।

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ

Related Posts

Follow Us