उत्तर प्रदेश उपचुनाव: कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हुआ मतदान

उत्तर प्रदेश उपचुनाव: कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हुआ मतदान

माधौगढ़ : उत्तर प्रदेश की 11 विधान परिषद एमएलसी सीटों के लिए आज सुबह आठ बजे से मतदान किया गया। जिसमें छह शिक्षक और पांच स्नातक कोटे की एमएलसी सीट के लिए भाजपा, सपा, कांग्रेस और शिक्षक संघों के अलावा निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं। इस चुनाव में भी पूरी तरह राजनीतिक रंग चढ़ गया

माधौगढ़ : उत्तर प्रदेश की 11 विधान परिषद एमएलसी सीटों के लिए आज सुबह आठ बजे से मतदान किया गया। जिसमें छह शिक्षक और पांच स्नातक कोटे की एमएलसी सीट के लिए भाजपा, सपा, कांग्रेस और शिक्षक संघों के अलावा निर्दलीय उम्‍मीदवार मैदान में हैं। इस चुनाव में भी पूरी तरह राजनीतिक रंग चढ़ गया हैै। कोरोना काल में हो रहे इस चुनाव में भी सत्तारूढ़ भाजपा और सपा के प्रत्याशी और निर्दलीय प्रत्याशी अमित गुप्ता पूरे दम-खम से उतरे हैं।

हालांकि शिक्षक संगठनों के प्रत्याशी भी चुनाव में अपनी सशक्त मौजूदगी बनाए हुए दिखे। सुबह 8 बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान किया गया। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत चुनाव में वोटिंग की गयी। मतदाताओं के लिए हर बूथ पर मास्क, फेस शील्ड, सैनेटाइजर के साथ ही थर्मल स्कैनर का भी इंतजाम था। थर्मल स्कैनर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए 11 ऑब्जर्वर को लगाया गया था। इसके साथ ही हर पोलिंग बूथ पर एक माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात थे। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को की जाएगी।

Also Read करंट लगने से किशोर की मौत,परिवार में मचा कोहराम

Also Read: डीडीसी चुनाव: दूसरे चरण में 11 बजे तक 15.64 प्रतिशत मतदान

किन क्षेत्रों में हुए चुनाव

उत्तर प्रदेश के इस निर्वाचन क्षेत्रों के अन्तर्गत 10 जनपद आते। इनमें बुन्देलखण्ड के बांदा, चित्रकूट, महोबा, हमीरपुर, उरई, जालौन, ललितपुर और झांसी शामिल हैं। वहीं इलाहाबाद क्षेत्र में कौशाम्बी और फतेहपुर जनपद आते है। मुख्य बात यह है कि बुन्देलखण्ड के चार प्रत्याशी है जिसमें झांसी से अरबिन्द परमार व उरई से डॉ शबनम और बांदा जनपद से अमित गुप्ता शामिल है।

जहां बंगरा बूध पर 817 में 243 वोट गिरे वही माधौगढ़ ब्लॉक के बूध पर 1397 में 509 वोट पड़े। अब देखना है कि किसके भाग्य मैं लिखा है विजय श्री का आशीर्वाद। फिलहाल यही कहा जा सकता है कौन बनेगा मुकद्दर का सिकंदर इसका फैसला मतदाताओं के मतदान के दौरान पिटारेे में बन्द कर दिया गया है। खुलने के उपरांत ही उस प्रत्याशी की ताजपोशी की जायेगी ।

Related Posts

Follow Us