एस एस बी 42 वी वाहिनी ने ह्यूमन ट्रैफिकिंग करने वाले को धर दबोचा

एस एस बी 42 वी वाहिनी ने ह्यूमन ट्रैफिकिंग करने वाले को धर दबोचा

रूपईडीहा(बहराइच) । मानव तस्करी के लिए नेपाल से भारत ले जा रहे दलाल सहित महिला को एसएसबी ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार को नेपाल से भारत आते समय नोमैसलैंड के समीप से पकड़ा। जिसे नेपाल पुलिस व एनजीओ को सौंपा गया है। पूछताछ के दौरान अभियुक्त लोकेंद्र सिंह के जबाब नहीं दिए जाने

रूपईडीहा(बहराइच) । मानव तस्करी के लिए नेपाल से भारत ले जा रहे दलाल सहित महिला को एसएसबी ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार को नेपाल से भारत आते समय नोमैसलैंड के समीप से पकड़ा। जिसे नेपाल पुलिस व एनजीओ को सौंपा गया है।

पूछताछ के दौरान अभियुक्त लोकेंद्र सिंह के जबाब नहीं दिए जाने पर विशेष पेट्रोलिंग पार्टी द्वारा महिला व अभियुक्त को रूपईडीहा वीओपी लाया गया। सूचना नेपाल पुलिस और नेपाल एनजीओ को देते हुए उन्हें रूपईडीहा एसएसबी कैंप बुलाया गया। जिसके बाद कागजी कार्रवाई करते हुए देर शाम महिला व पुरुष को नेपाली एनजीओ और पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

Also Read पुरानी पेंशन बहाली को लेकर महिला शिक्षक संघ ने निकाला पैदल मार्च

मामले की पुष्टि करते हुए एसएसबी 42वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट प्रवीण कुमार ने बताया कि रविवार की दोपहर करीब बारह बजे भारत-नेपाल बॉर्डर पिलर संख्या 651/07 से करीब पचास मीटर अंदर भारतीय प्रभाग में नोमैसलैंड के पास सशस्त्र सीमा बल के हेड कांस्टेबल मुकेश कुमार वर्मा,महिला आरक्षी उषा प्रकाश,शिल्पा देवी ने रोककर महिला व पुरुष से पूछताछ की ।
पूछताछ में संदिग्ध पाए जाने पर दोनों लोगों को रूपईडीहा बीओपी पर लाकर सघनता से पूछताछ की गई तो मामला ह्यूमन ट्रैफिकिंग का प्रकाश में आया ।

पूछताछ के क्रम में 20 वर्षीय महिला की पहचान बटला वार्ड नंबर 8 जिला रुकुम राधि नेपाल व अभियुक्त की पहचान लोकेंद्र सिंह पुत्र राम सिंह उम्र 22 साल राधि वार्ड नंबर 6 जिला रूकुम नेपाल के रूप में हुई। सभी औपचारिकता पूर्ण करने के उपरांत बचाई गई युवती को एन जी ओ शक्ति समूह नेपाल को तथा मानव तस्कर को नेपाल पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया

रिपोर्ट – रईस

Related Posts

Follow Us