बढ़ती ठंड में गरीबों की मदद के लिए आगे आए समाजसेवी

बढ़ती ठंड में गरीबों की मदद के लिए आगे आए समाजसेवी

आजमगढ़। बढ़ते ठंड के मौसम में किसी को असहायों की वेदना की याद आये न आये लेकिन प्रयास सामाजिक संगठन ने अपने सामाजिक दायित्वों की पूर्ति के लिए योजनाबद्ध तरीके से गर्म वस्त्र और कापी-किताब वितरित करना शुरू कर दिया। गुरूवार को प्रयास सामाजिक संगठन के मंडल अध्यक्ष राणा बलवीर सिंह व रामकेश यादव ने

आजमगढ़। बढ़ते ठंड के मौसम में किसी को असहायों की वेदना की याद आये न आये लेकिन प्रयास सामाजिक संगठन ने अपने सामाजिक दायित्वों की पूर्ति के लिए योजनाबद्ध तरीके से गर्म वस्त्र और कापी-किताब वितरित करना शुरू कर दिया। गुरूवार को प्रयास सामाजिक संगठन के मंडल अध्यक्ष राणा बलवीर सिंह व रामकेश यादव ने शहर से सटे गांव मित्रसेनपुर में पहुंचकर जरूरतमंदों में वस्त्र वितरित किया।

प्रयास सामाजिक संगठन के सदस्यों ने उपस्थित सभी को उनके साइज के अनुरूप गर्म वस्तु व प्रतिदिन में उपयोग होने वाले वस्त्रों को भी वितरित किया। इसके साथ ही छोटे-छोटे बच्चों में कापी, किताब पेंसिंल का वितरण किया गया और उनके परिजनों से कहा गया कि अपने बच्चों को हर दो घंटे पढ़ायें और पढ़ाई संबंधित किसी भी आवश्यक सामग्री के लिए संगठन से सम्पर्क करें, जैसे ही वस्त्र वितरण की जानकारी ग्रामीणो को हुई तो सैकड़ो लोग वस्त्र लेने के लिए एकत्र हो गये।   इसी के माध्यम से यह वितरण कार्य किया गया है। जो वितरण कार्य समय समय पर पूरे वर्ष जारी रहेगा।

मंडल राणा बलवीर सिंह व रामकेश यादव ने कहा कि संगठन की नेकी का बाक्स योजना वर्षो से संचालित होती है जिसके तहत लोगों के सहयोग से कपड़े व उनके प्रयोग में न होने वाले वस्तुओं को नेकी के बाक्स में संयोजन करते हुए उचित जरूरतमंदों में वितरण कराया जाता है।
इस अवसर पर अध्यक्ष रणजीत सिंह, राजाराम यादव, जनक यादव, सुनील यादव, मातृशक्ति से रश्मि मौर्य, श्रद्धा राय, पूनम सिंह, माधुरी यादव, मौजूद रही।

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ

रिपोर्ट : शैलेंद्र शर्मा

Related Posts

Follow Us