चमत्कार : 80 फीट गहरे कुएं से 3 दिन बाद मासूम निकला सकुशल

चमत्कार : 80 फीट गहरे कुएं से 3 दिन बाद मासूम निकला सकुशल

फिरोजाबाद : एक कहावत आपने सुनी होगी। और बहुत बार देखा भी होगा। इस कहावत के सत्य होते हुए। कहा जाता है कि “जाको राखे साइयां मार सके ना कोई” “बाल न बांका कर सके चाहे जग बैरन हो जाए”। ऐसी ही एक कहावत आज सत्य साबित हुई है। मामला उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद का

फिरोजाबाद : एक कहावत आपने सुनी होगी। और बहुत बार देखा भी होगा। इस कहावत के सत्य होते हुए। कहा जाता है कि “जाको राखे साइयां मार सके ना कोई” “बाल न बांका कर सके चाहे जग बैरन हो जाए”। ऐसी ही एक कहावत आज सत्य साबित हुई है। मामला उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद का है।

फिरोजाबाद के थाना टूंडला क्षेत्र में बीती 7 फरवरी को एक मासूम लापता हो गया था। लापता मासूम रोहित (8 वर्ष) की खोज परिजनों के साथ पुलिस भी तत्परता से कर रही थी। छानबीन करते करते पुलिस एक कुएं के पास पहुंची जहां पर शक के आधार पर देखा गया तो वहां बच्चे के रोने की आवाज मिली । जब गौर से देखा गया कि कुएं में एक बच्चा है। तो आनन-फानन में एक पुलिसकर्मी शिव कुमार गौतम तुरंत कुए में उतर गए और बच्चे को कुएं से बाहर निकाला गया।

आपको बता दिन बच्चा 3 दिन से लापता था। पुलिस ने बच्चे का रेस्क्यू कर आनन-फानन में उसको जिला अस्पताल भर्ती कराया जहां पर उसका इलाज चल रहा है। आपको बता दें कि टूंडला थाना क्षेत्र के गांव चुल्हावली निवासी रोहित उर्फ बाबू (8 वर्ष) पुत्र विजय सिंह सात फरवरी की शाम से लापता था। परिजनों के काफी तलाशने के बाद भी वह कहीं नहीं मिला। परिजनों के गुमशुदगी दर्ज कराने पर पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस क्षेत्राधिकारी देवेंद्र कुमार ने मंगलवार को टीम के साथ गांव और आसपास के कुओं में उसकी तलाश की। साथ ही तालाब का पानी खाली कराकर भी ढूंढा गया।

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ

पुलिस की तलाशी अभियान में पता चला कि सिंचाई विभाग के कुएं में किसी बालक के रोने की आवाज आ रही है। पुलिस बिना देर किए, उस कुएं के पास पहुंची और देखा गया , तो मासूम का आनन-फानन में रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। कुएं में गिरने से उसका सीधा पैर घुटने से नीचे टूट गया था तथा शरीर पर चोट के निशान थे। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं बालक से मिली जानकारी पर पड़ोसी सूरज सहित कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। आरोप है कि पड़ोसी ने पैसों के लेनदेन को लेकर बालक को कुएं में फेंक दिया था।

रिपोर्ट – सिद्धार्थ तिवारी

Related Posts

Follow Us