SSB ने सीमा पर गायों से भरी डीसीएम पकड़,पुलिस को सौपा

SSB ने सीमा पर गायों से भरी डीसीएम  पकड़,पुलिस को सौपा

लखीमपुर- खीरी। सम्पूर्णानगर 49 वीं वाहिनी एस एस बी आजादनगर के जवानों ने भारत नेपाल की सीमा पर दुधारू गायों से भरी डीसीएम पकड़ी । डीसीएम में भरी गायें हरियाणा एवं पंजाबी नस्ल की हैं ,मौके से तीन तस्करों सहित डीसीएम चालक व एक नेपाली नम्बर की बाइक भी बरामद हुई । बल के जवानों

लखीमपुर- खीरी। सम्पूर्णानगर 49 वीं वाहिनी एस एस बी आजादनगर के जवानों ने भारत नेपाल की सीमा पर दुधारू गायों से भरी डीसीएम पकड़ी । डीसीएम में भरी गायें हरियाणा एवं पंजाबी नस्ल की हैं ,मौके से तीन तस्करों सहित डीसीएम चालक व एक नेपाली नम्बर की बाइक भी बरामद हुई । बल के जवानों ने पकड़े गए तस्करों को पुलिस के हवाले कर दिया।

ब्रहस्पतिवार की रात समय 9 बजे एस एस बी जवान भारत – नेपाल की सीमा स्थित स्तम्भ संख्या 199 के सामने गस्त कर रहे थे कि एक दर्जन गायों से भरी डीसीएम सीमा के करीब स्थित गाँव मिलन बाजार में पहुँची जहाँ तस्करों ने डीसीएम खड़ी कर गायों को उतारना शुरू कर दिया तभी एसएसबी के एक जवान की नजर डीसीएम से उतारी जा रही गायों पर पड़ी तो उसको कुछ शक हुआ तुरन्त ही उसने अपने अन्य साथियों को बुला लिया जहां जानकारी की तो पता चला गायों को नेपाल ले जाया जाएगा।इधर एस एस बी द्वारा पूछताछ होता देख एक नेपाली अपनी बाइक छोड़ मौका देख रफ़ूचक्कर हो गया,बल के जवानों ने मामले की जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को देने के साथ सम्पूर्णानगर पुलिस को भी सूचना देकर बुला लिया। पुलिस और एसएसबी द्वारा आपस में कुछ बातचीत हुई उसके बाद एसएसबी तीनों तस्करों सहित डीसीएम चालक को बसही कैंप लेकर गई जहां एसएसबी द्वारा पूछताछ के उपरांत रात में ही चारों व्यक्तियों को सम्पूर्णानगर थाने पर भेज दिया गया और गायों को वही एक घर पर पूरी रात बांधे रखा तथा मिलन बजार निवासी खलील अहमद और जीउत मौर्य के माध्यम से उक्त गायों के लिए चारे पानी का प्रबंध करवाया गया। सुबह होने के बाद गायों को उसी डीसीएम में भरकर आजाद नगर स्थित एसएसबी कैंप में ले जाया गया शुक्रवार की दोपहर तक एसएसबी छानबीन की जिसके बाद पुलिस को सौंप दिया। जिसमें
9 गाएँ तथा 5 बछड़ों को एक ही डीसीएम में भरकर जिला फैजाबाद से लेकर सीमा पर पहुंचे ड्राइवर सहित चार व्यक्तियों गोविंद प्रसाद एवं धनापति धनगढ़ी नेपाल तथा आत्माराम बेलौरी नेपाल एवं डीसीएम चालक गोविन कुमार फैजाबाद भारत तथा एक डीसीएम एवं एक मोटरसाइकिल एवं जानवर थे।



जानकारी देते हुए सुनीत कुमार थानाध्यक्ष सम्पूर्णानगर लखीमपुर ने कहा कि एसएसबी ने गायों से भरे डीसीएम वह चार व्यक्तियों एक मोटरसाइकिल को हमें सौंपा था। हमने अपने स्तर से जांच पड़ताल की तो गाएं बसही के कुछ लोगों द्वारा मंगाने की जानकारी मिली जिसके बाद हमने उक्त गायों को उनके सुपुर्द कर दिया एवं व्यक्तियों तथा डीसीएम को छोड़ दिया। इस मामले में यदि कोई और तथ्य निकल कर सामने आता है तो आगे उसके अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ

रिपोर्ट : गोविंद कुमार

Related Posts

Follow Us