चौथे चरण पर 130 से अधिक लोगों का प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में हुआ टीकाकरण

चौथे चरण पर 130 से अधिक लोगों का प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में हुआ टीकाकरण

रूपईडीहा बहराइच :- प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रुपईडीहा में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान को एक सप्ताह पूरे हो चुके है। 8 दिनों में ही लगभग 400 पात्र व बुजुर्ग वैक्सीन लगवा चुके हैं। यह इस दौरान हुए कुल टीकाकरण का 95.1 फीसदी है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रूपईडीहा में 8 मार्च से 60 साल से अधिक

रूपईडीहा बहराइच :- प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रुपईडीहा में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान को एक सप्ताह पूरे हो चुके है। 8 दिनों में ही लगभग 400 पात्र व बुजुर्ग वैक्सीन लगवा चुके हैं। यह इस दौरान हुए कुल टीकाकरण का 95.1 फीसदी है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रूपईडीहा में 8 मार्च से 60 साल से अधिक उम्र के लोग और 45 साल से ज्यादा के पुरानी बीमारी से पीड़ित लोगों का टीकाकरण शुरू हुआ था।

पहले दिन करीब 140 बुजुर्ग लोगों ने वैक्सीन लगवाई थी, उसके बाद से हर चरण में आंकड़ा बढ़ रहा है। खास बात यह है की इस दौरान दुष्प्रभाव के कोई मामले नहीं आए हैं। वही दूसरे चरण में 140 के टारगेट को पूरा करते हुए रिकॉर्ड तोड़ टीकाकरण हुआ था ।


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुपईडीहा प्रभारी डॉ0 धर्मेंद्र रंजन के मुताबिक तीसरे चरण के टीकाकरण में लगभग 129 से अधिक बुजुर्ग 60 साल से अधिक उम्र वाले वैक्सीन लगवा चुके हैं। इस लिहाज से देखे तो 2.1 फीसद आबादी को वैक्सीन लग चुकी है।

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ

अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए आने वाले दिनों में स्वास्थ्य व अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मचारियों की व्यवस्था की जाएगी। शुरू में लोगों को वैक्सीन लगवाने के प्रति थोड़ी झिझक थी, लेकिन समय के साथ यह कम होती गयी। इसका कारण यह है कि वैक्सीन के दुष्प्रभाव के कोई गंभीर मामले नहीं आए हैं।

इसी के चलते अब लोग बड़ी संख्या में वैक्सीन लगवा रहे हैं। उम्मीद है आने वाले दिनों में पूरी क्षमता के साथ टीकाकरण होगा।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी चरदा डॉ0 अर्चित श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना अभियान के अंतर्गत अगला वैक्सीनेशन कैंप 18, 19, 22, 25, 26 मार्च को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुपईडीहा में लगाया जाएगा ।


तीसरे चरण में डॉ धर्मेंद्र रंजन, वैक्सीनेटर सरस्वती सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी जितेंद्र कुमार, पूजा रावत ने सहभाग किया ।



रिपोर्ट रईस

Related Posts

Follow Us