एसएसबी ने ग्रामीणों को जल संरक्षण संबंधित जानकारी दी

एसएसबी ने ग्रामीणों को जल संरक्षण संबंधित जानकारी दी

लखीमपुर-खीरी :- सम्पूर्णानगर 49 वी वाहिनी पीलीभीत की सीमा चौकी बसही कंपनी के सहायक कमांडेंट सुरेश कुमार पाटीदार ने सीमा क्षेत्र की गांव मिलन बाजार कि ग्रामीणों को जल संरक्षण के संबंध में आवश्यक जानकारी देते हुए वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए। जल संरक्षण को आवश्यक बताया पाटीदार ने मिलन बाजार में बैठक के दौरान

लखीमपुर-खीरी :- सम्पूर्णानगर 49 वी वाहिनी पीलीभीत की सीमा चौकी बसही कंपनी के सहायक कमांडेंट सुरेश कुमार पाटीदार ने सीमा क्षेत्र की गांव मिलन बाजार कि ग्रामीणों को जल संरक्षण के संबंध में आवश्यक जानकारी देते हुए वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए।

जल संरक्षण को आवश्यक बताया पाटीदार ने मिलन बाजार में बैठक के दौरान ग्रामीणों की मौजूदगी में जल संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पौधों को लगाने व उनकी देखभाल करने तथा जंगलों को कटने से बचाने के प्रयास को आवश्यक बताया।

उन्होंने कहा पृथ्वी पर पीने योग्य जल की मात्रा कुल 1 से 2% ही है बाकी जल या तो खारा है या अशुद्ध होने के चलते पीने योग्य नहीं है । ग्रामीणों के साथ बैठक के दौरान अजीज, मुन्ना भारती, वैभव, गुलजार, नवाब खान, अशोक मद्धेशिया, पिंटू मद्धेशिया, भोला, जलील सहित एक दर्जन से अधिक लोग एकत्रित रहे।

Also Read पुलिस भर्ती परीक्षा : अव्यवस्थाओं से परेशान नजर आये अभ्यार्थी, 5 हजार से अधिक ने छोड़ी परीक्षा



रिपोर्ट- गोविन्द कुमार

Related Posts

Follow Us