हल्की सी बारिश में ही सड़कों पर दिखाई दे गया विकास

हल्की सी बारिश में ही सड़कों पर दिखाई दे गया विकास

रूपईडीहा(बहराइच)। भारत नेपाल सरहदी क्षेत्र रुपईडीहा में तीन दिन से देर रात्रि मूसलाधार बारिश शुरू हो जाती है । जिससे लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश से जहां कस्बे के कई वार्डों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है वहीं कई दुकानों में भी पानी घुस जाता है

रूपईडीहा(बहराइच)। भारत नेपाल सरहदी क्षेत्र रुपईडीहा में तीन दिन से देर रात्रि मूसलाधार बारिश शुरू हो जाती है । जिससे लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश से जहां कस्बे के कई वार्डों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है वहीं कई दुकानों में भी पानी घुस जाता है । यह बारिश जहां धान की संभावित फसल के लिए हितकर माना जा रहा है,वहीं खेतों में खड़ी मेंथा व मक्का की खेती पर यह बारिश आफत बनकर आई है। सब्जियों की फसल को भी काफी नुकसान पहुंचा है। भारत नेपाल से जुड़ा हुआ कस्बा रूपईडीहा में सोमवार की देर रात नौ बजे से ही बारिश शुरू होकर सुबह तक खत्म हो जाती है और पूरा दिन धूप खिली रहती है ।

यह सिलसिला लगातार तीन दिनों से चालू है । पूरी रात बारिश होने की वजह से ग्रामीण इलाकों के खेतों में पानी लग गया है। धान की बेहन गिराने की तैयारी कर रहे किसानों के लिए यह बारिश संजीवनी बनकर आई है, जबकि वहीं सब्जी और मेंथा तथा मक्का के फसल की कटान में जुटे किसानों के लिए यह बारिश आफत बनी हुई है। विकासखंड नवाबगंज क्षेत्र के कई गांव में सब्जियों की खेती को नुकसान पहुंचा है।

रिपोर्ट रईस

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ

Related Posts

Follow Us