कोविड चिकित्सालय का प्रभारी मंत्री अनिल राजभर निरीक्षण किया

कोविड चिकित्सालय का प्रभारी मंत्री अनिल राजभर निरीक्षण किया

बहराइच :- मंत्री, पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण/प्रभारी मंत्री जनपद बहराइच अनिल राजभर ने अपने एक दिवसीय जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम, बचाव एवं संक्रमित व्यक्तियों के उपचार के लिए की गयी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के उद्देश्य से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कैसरगंज में स्थापित कोविड हास्पिटल, हर्बल गार्डेन व

बहराइच :- मंत्री, पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण/प्रभारी मंत्री जनपद बहराइच अनिल राजभर ने अपने एक दिवसीय जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम, बचाव एवं संक्रमित व्यक्तियों के उपचार के लिए की गयी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के उद्देश्य से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कैसरगंज में स्थापित कोविड हास्पिटल, हर्बल गार्डेन व 50 बेडेड मैटरनिटी विंग कैसरगंज का निरीक्षण कर यहाॅ पर की गयीं व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया।

निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री राजभर ने कोविड हास्पिटल में उ.प्र. भण्डारण निगम के सीएसआर फण्ड से वित्त पोषित आक्सीजन प्लांट, कोविड अस्पताल के कक्षों आदि का सघनता के साथ निरीक्षण कर मरीज़ों के उपचार इत्यादि के लिए की गयी व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में मौजूद अधिकारियों व चिकित्सकों से जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान एमओआईसी डाॅ. एन.के. सिंह ने प्रभारी मंत्री को बताया कि सीएचसी कोविड अस्पताल की स्थापना से जनपद के विकास खण्ड जरवल, कैसरगंज, फखरपुर व हुजूरपुर क्षेत्र के साथ-साथ सीमावर्ती जनपद गोण्डा के क्षेत्र कर्नैलगंज व जनपद बाराबंकी के क्षेत्र रामनगर के कोविड संक्रमित मरीजों की उपचार की सुविधा होगी। एमओआईसी डाॅ. सिंह ने प्रभारी मंत्री को यहाॅ पर उपलब्ध संसाधनों विशेषकर आक्सीजन एवं उपलब्ध आवश्यक औषधियों इत्यादि के बारे में भी विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की। कोविड चिकित्सालय में की गयी व्यवस्थों पर प्रभारी द्वारा संतोष व्यक्त किया गया।

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कैसरगंज में तैयार किये गये 50 बेडेड कोविड वार्ड के निरीक्षण के उपरान्त प्रभारी मंत्री ने सी.एच.सी. परिसर में विकसित किये गये औषधि वाटिका व 50 बेडेड मैटरनिटी विंग कैसरगंज का निरीक्षण किया। औषधि वाटिका के निरीक्षण के दौरान श्री राजभर ने निर्देश दिया कि वाटिका का प्रसार कर इसे और उपयोगी बनाया जाय तथा वाटिका के विस्तार करने में आयुर्वेद विशेषज्ञों व उद्यान विभाग से आवश्यक परामर्श व सहयोग प्राप्त किया जाय। मैटरनिटीविंग के निरीक्षण के दौरान उन्होंने मौजूद अधिकारियों व चिकित्सकों से मरीज़ों के उपचार इत्यादि के लिए की गयी व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुए की गयी व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कैसरगंज महेश कुमार कैथल, पुलिस क्षेत्राधिकारी कैसरगंज के.पी. सिंह, डीपीआरओ उमाकान्त पाण्डेय, डीसी मनरेगा के.डी. गोस्वामी, ए.सी.एम.ओ. डाॅ. अजीत चन्द्रा, एम.ओ.आई.सी. डाॅ. एन.के. सिंह व अन्य अधिकारी सहित सहकारिता मंत्री के प्रतिनिधि/विधानसभा संयोजक गौरव वर्मा, जिला उपाध्यक्ष सुबेद वर्मा तथा अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट रईस

Follow Us