जिलाधिकारी ने विकास कार्यों की समीक्षा बैठक

जिलाधिकारी ने विकास कार्यों की समीक्षा बैठक

बहराइच:- जिलाधिकारी डा. दिनेश चन्द्र ने रविवार को देर शाम सीएमओ कार्यालय में कोविड रिलेटेड गतिविधियों, स्वास्थ्य योजनाओं एवं कार्यक्रमों, वनीकरण, स्ट्रीट वेंडर, पंचायत भवनों के निर्माण कार्य की प्रगति, जल शक्ति मिशन इत्यादि की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाय तथा

बहराइच:- जिलाधिकारी डा. दिनेश चन्द्र ने रविवार को देर शाम सीएमओ कार्यालय में कोविड रिलेटेड गतिविधियों, स्वास्थ्य योजनाओं एवं कार्यक्रमों, वनीकरण, स्ट्रीट वेंडर, पंचायत भवनों के निर्माण कार्य की प्रगति, जल शक्ति मिशन इत्यादि की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाय तथा उदासीन व लापरवाह लोगों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही भी की जाय।

बैठक के दौरान जिले में आक्सीजन प्लाण्ट एवं आक्सीजन प्लाण्ट पर मेनपावर की उपलब्धता की समीक्षा के दौरान बताया गया कि जिले में 09 आक्सीजन प्लाण्ट है जिसमें 05 क्रियाशील है। मेडिकल कालेज में 03 प्लाण्ट तथा शेष 02 प्लाण्ट सीएचसी पर क्रियाशील है। इसके अलावा 02 प्लाण्ट सीएचसी के लिए और आने वाले है। इस सम्बंध में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि आक्सीजन प्लाण्ट पर पर्याप्त मेनपावर की उपलब्धता सुनिश्चित कराते हुए मानक के अनुसार प्लाण्ट का संचालन सुनिश्चित करायें। जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को भी निर्देश दिया कि एल-2 कोविड हास्पिटल में निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लाण्ट में विद्युतीकरण की कार्यवाही यथाशीघ्र पूर्ण करा दी जाय ताकि निर्माण कार्य पूर्ण होते ही ऑक्सीजन प्लाण्ट को उपयोग में लाया जा सके स्वास्थ्य योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिया कि प्रत्येक ब्लाक के लिए 20-20 विलेज लेवल इन्टरप्राईजेज(बीएलई) को नामित कराकर लक्ष्य निर्धारित करते हुए आयुष्मान योजना के तहत अधिक से अधिक पात्र लोगों के गोल्डेन कार्ड निर्गत कराये जाय उन्होनें यह भी निर्देश दिया कि स्वास्थ्य केन्द्र वार समीक्षा करें जहां पर मानक से कम आयुष्मान गोल्डेन कार्ड निर्गत किये गये है वहां प्राथमिकता के आधार पर अधिक से अधिक पात्र लोगों के गोल्डेन कार्ड बनवाये जाय मनरेगा योजना की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिये गये कि अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाय तथा उनके पारिश्रमिक का भुगतान भी समय से कराया जाय। स्ट्रीट वेंडरों के डाटा संकलन की कार्यवाही यथाशीघ्र पूर्ण कराते हुए शासन द्वारा अनुमन्य आर्थिक सहायता उपलब्ध कराये जाने की कार्यवाही की जाय डीपीआरओ को निर्देश दिये गये कि पंचायत भवनों के निर्माण कार्य में तेजी लाकर पूर्ण कराये। वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए बनीकरण के लिए स्थान का चिन्हांकन कर अधिक से अधिक पौधे लगाये जाय।
इस अवसर पर सीडीओ कविता मीना, ज्वाईण्ट मजिस्ट्रेट सूरज पटेल आईएएस, सीएमओ डा. राजेश मोहन श्रीवास्तव, प्राचार्य मेडिकल कालेज डा. अनिल के. साहनी, डीडीओ राजेश कुमार मिश्र, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत मुकेश बाबू, डीपीआरओ उमाकान्त पाण्डेय, डीडीएचआईओ बृजेश सिंह सहित डा. कुंवर हितेश व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

रिपोर्ट रईस

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ

Related Posts

Follow Us