जिलाधिकारी ने तटबन्ध का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी ने तटबन्ध का किया निरीक्षण

बहराइच जनपद में संभावित बाढ़ से पूर्व राहत व बचाव कार्यों के लिए की गयी तैयारियों का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डाॅ. दिनेश चन्द्र ने तहसील कैसरगंज क्षेत्र का भ्रमण किया। कैसरगंज क्षेत्र के भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने एसडीएम महेश कुमार कैथल व तहसीलदार शिव प्रसाद के साथ कैसरगंज के रेवली आदमपुर

बहराइच जनपद में संभावित बाढ़ से पूर्व राहत व बचाव कार्यों के लिए की गयी तैयारियों का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डाॅ. दिनेश चन्द्र ने तहसील कैसरगंज क्षेत्र का भ्रमण किया। कैसरगंज क्षेत्र के भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने एसडीएम महेश कुमार कैथल व तहसीलदार शिव प्रसाद के साथ कैसरगंज के रेवली आदमपुर तटबन्ध का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं को और चुस्त-दुरुस्त बनाये रखने का निर्देश देते हुए कहा कि तटबन्ध की निगरानी करते रहें और सुदृढ़ीकरण के कार्य में लगे हुए ठेकेदारों तथा कार्यदायी संस्था के अधिकारियों के मोबाइल नम्बर की सूची हर समय अपने पास रखें।

आदमपुर तटबन्ध के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पशु टीकाकरण टीम के सदस्यों से वार्ता कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पशुओं के उपचार तथा टीकाकरण के सम्बन्ध में की जा रही कार्यवाही के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिया कि बाढ़ से पूर्व आवश्यकतानुसार सभी पशुओं का टीकाकरण एवं उपचार से आच्छादित कर दिया जाय। इस दौरान जिलाधिकारी तटबन्ध पर मौजूद स्थानीय लोगों से भी रू-ब-रू होते हुए उनकी दिनचर्या खेती किसानी इत्यादि के साथ-साथ कोविड वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए सभी लोगों से अपेक्षा की कि कोविड संक्रमण से बचाव हेतु टीकाकरण अवश्य कराएं। आदमपुर रेलवे प्वाईन्ट के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ड्रेनेज खण्ड के अधिकारियों को निर्देश दिया कि आवश्यकतानुसार मिट्टी भरी बोरियों की व्यवस्था रखी जाय।
जिलाधिकारी ने घाघरा घाट पर बनवाये जा रहे स्पर का भी निरीक्षण किया। वहाॅ धीमी गति से हो रहे कार्य पर नाराजगी जताते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को काम में तेज़ी लाये जाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी डाॅ. चन्द्र ने निर्माणाधीन स्पर की गुणवत्ता की भी जाॅच कराये जाने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने बाढ़ चैकी आदमपुर का निरीक्षण कर वहां पर की गयीं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होने चैकी पर बने शौचालयों की साफ सफाई ठीक से न होने पर नाराजगी जताई तथा पेयजल की व्यवस्था को और दुरुस्त करने के निर्देश दिया। यहाॅ पर जिलाधिकारी ने बीडीओ, एमओआईसी तथा मौजूद अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा ग्राम प्रधान से वार्ता कर व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त किया तथा सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
डाॅ. चन्द्र ने सीएचसी मुस्तफाबाद के अधीक्षक को निर्देशित किया कि कोविड-19 के वैक्सीनेशन में और तेजी लायें। जिलाधिकारी ने आदमपुर के ग्राम प्रधान से कोविड वैक्सीनेशन में सहयोग प्रदान करने, ग्राम तथा ग्रामवासियों के सुख व समृद्धि के लिए कार्य करने तथा क्षय रोग से पीड़ित ग्रामवासियों को गोद लिये जाने का भी सुझाव दिया दिया।

जिलाधिकारी ने बाढ़ चैकी पर मौजूद ग्रामवासियों से कोविड-19 के सुरक्षात्मक प्रोटोकाल का पालन करने तथा वैक्सीनेशन कराये जाने की भी अपील की। इस अवसर पर एसडीएम व तहसीलदार कैसरगंज सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

Also Read IIT Kanpur में आयोजित हुई पुष्प प्रदर्शनी

रिपोर्ट : रईस

Related Posts

Follow Us