अपहरण कर युवक की हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

अपहरण कर युवक की हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

जालौन । एटा जनपद के पिलुआ थाना क्षेत्र के जंगल में 18 जून को जालौन के गोहन थाना क्षेत्र के ग्राम कुरसेड़ा निवासी आशीष का शव मिला था, जिसकी अपहरण करने के बाद हत्या कर दी गई थी, इस हत्या का खुलासा आज जालौन की गोहन थाना पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने युवक

जालौन । एटा जनपद के पिलुआ थाना क्षेत्र के जंगल में 18 जून को जालौन के गोहन थाना क्षेत्र के ग्राम कुरसेड़ा निवासी आशीष का शव मिला था, जिसकी अपहरण करने के बाद हत्या कर दी गई थी, इस हत्या का खुलासा आज जालौन की गोहन थाना पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने युवक के अपहरण कर हत्या करने वाले 2 शातिर बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है, जिनके कब्जे से तमंचे व अपहरण में प्रयुक्त कार व मृतक युवक का सामान भी बरामद किया है। पकड़े गये आरोपियो के खिलाफ पुलिस ने कार्यवाही करते हुये जेल भेज दिया।

मामले का खुलासा करते हुये जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि 14 जून को गोहन थाना क्षेत्र कुरसेड़ा निवासी आशीष बाइक से फरीदाबाद नौकरी पर जाने की बात कहकर घर से निकला था। इसी बीच रास्ते में कुछ कार सवार बदमाशों ने इटावा-आगरा हाइवे से उसका अपहरण कर लिया था, जिसके बाद अपहरण करने वालो ने युवक के घर फोन करके फिरौती की मांग की थी, जिस पर परिजनों ने 2 लाख की फिरौती पेटीएम के माध्यम से दे दी थी और इस घटना की जानकारी पुलिस को भी दे दी थी, जिसके बाद पुलिस के साथ मिलकर परिजनों ने फिरौती की रकम देने के लिए अपहरणकर्ताओं को बुलाया था, अपहरणकर्ता युवक के गांव फिरौती की रकम बसूलने पहुंचे थे, लेकिन पुलिस की जानकारी मिलने पर अपहरणकर्ता रकम बसूल करने में नाकाम रहे थे, जिसके बाद 18 जून को अपहरणकर्ताओं ने आशीष की निर्मम तरीके से हत्या करके शव को एटा जनपद के पिलुआ थाना क्षेत्र सड़क किनारे जंगल में फेंक दिया था। जिसकी जानकारी मिलने पर जालौन पुलिस ने एटा पुलिस से संपर्क कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये टीम बना दी थी, जिसके बाद जालौन की गोहन पुलिस, स्वाट व सर्विलांस टीम ने इस घटना को अंजाम देने वाले अजय उर्फ अल्ला यादव पुत्र अशोक यादव निवासी ग्राम बबाईन थाना खैरगढ़ जनपद फिरोजाबाद तथा गोविंद हरी उर्फ कल्लू पुत्र सौरभ राय निवासी हसनपुर थाना रायगढ़ जिला फिरोजाबाद को मुठभेड़ में गुरुवार की रात्रि को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। इन दोनों अपहरणकर्ताओं को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के ओवर ब्रिज के नीचे कंचनपुर रोड पर रात्रि के समय रेनॉल्ट लॉजी कार के साथ गिरफ्तार किया है, यह अभियुक्त दूसरी घटना के फिराक में घूम रहे थे। एएसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है, साथ ही उन्होंने बताया कि 14/15 की रात्रि को करीब 9:30 बजे शिकोहाबाद-आगरा हाईवे पर मृतक लड़का अपनी मोटरसाइकिल से जा रहा था, जिसे दोनों लोगों ने अपने दो अन्य साथी प्रदीप व संदीप के साथ मिलकर गाड़ी से कट मारकर हाईवे पर गिरा दिया था और अपहरण कर बाइक सहित अपने साथ ले गए थे, जहां उसके साथ मारपीट करते हुए परिजनों से 2 लाख रुपये आशीष के पेटीएम में डलवाए थे, जहां जीटी रोड एटा स्थित पेट्रोल पंप से यह रुपए निकाल लिए थे, पकड़ जाने के डर से चारों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी थी और पिलुआ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले राजपुर के पास जीटी रोड के किनारे उसके शव को झाड़ियों में फेंक दिया था, साथ ही परिजनों से उसे छोड़ने की लिए फिरौती के लिए फोन कर जालौन आये थे, जहां पुलिस द्वारा इनको पकड़ लिया गया है, एसपी ने बताया कि इन दोनो अभियुक्तों के साथ फरार चल रहे प्रदीप व संदीप की भी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है, और इन दोनों की शीघ्र से शीघ्र गिरफ्तारी कर ली जाएगी। एसपी ने बताया कि इनके पास से अवैध हथियार, कारतूस, एक कार, मृतक का बैग, पैन कार्ड, आधार कार्ड तथा अन्य सामग्री भी बरामद हुई है, साथ ही इन अपराधियों का आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है कि इन अभियुक्तों के खिलाफ कितने मामले दर्ज हैं।

रिपोर्ट- नवीन कुशवाहा जालौन (यूपी)

Also Read मुग़ल-इ-आज़म जमाने की फटफटिया से फर्राटे भरते जनाब , कौन करेगा इन पर कार्रवाई

Recent News

Follow Us