हरदोई में दो तस्कर गिरफ्तार,16 करोड़ का डोडा बरामद

हरदोई में दो तस्कर गिरफ्तार,16 करोड़ का डोडा बरामद

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने आज हरदोई जिले के बिलग्राम क्षेत्र से अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 16.85 कुन्तल डोडा बरामद किया,जिसकी कीमत करीब 16 करोड़ रूपये आंकी गई है। एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने आज हरदोई जिले के बिलग्राम क्षेत्र से अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 16.85 कुन्तल डोडा बरामद किया,जिसकी कीमत करीब 16 करोड़ रूपये आंकी गई है। एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिन से एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि राची (झारखण्ड) से अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोहों सक्रिय हैं ।

इस सम्बन्ध में एसटीएफ की विभिन्न इकाईयों को गिरोह को पकड़ने के लिए निर्देशित किया गया था। इसी क्रम में एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक अमित कुमार नागर के पर्यवेक्षण में एक टीम को सूचना संकलन के लिए लगाया गया था। उन्होंने बताया कि मुख्य आरक्षी रूद्र नारायण उपाध्याय को सूचना संकलन के दौरान पता चला कि अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थो की तस्करी करने वाला एक गिरोह सक्रिय है, जिसके द्वारा अन्य राज्यों से मादक पदार्थो की तस्करी कर प्रदेश के विभिन्न जिलो में की जा रही है।


उन्होंने बताया कि सूचना मिली कि इस गिरोह के कुछ सदस्य आज एक ट्रक मे मादक पदार्थ की खेप छिपाकर हरदोई के रास्ते बरेली जाने वाले है। इस सूचना पर एसटीएफ के निरीक्षक ज्ञानेन्द्र कुमार राय के नेतृत्व में एक टीम हरदोई पहुॅची और स्थानीय पुलिस को साथ लेकर कस्तूरबा गाँधी विद्यालय के पास, बरेली हाईवे बिलग्राम इलाके के चांदपुर के
पास से मादक पदार्थ से लदे ट्रक पर सवार दो तस्ककरों शाहजहांपुर निवासी मुस्तकीम अली और दिलशाद सिद्दीकी को दोपहर बाद करीब सवा तीन बजे गिरफ्तार कर लिया। उनके ट्रक से 16.85 कुन्तल डोडा बरामद किया।

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ

प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि यह माल (डोडा) रांची झारखण्ड निवासी जैकी से लेकर बरेली के रहने वाले अनीस निवासी ग्राम कोइना ने लोड करवाकर हमे बरेली के लिए भेजा था। बरेली में यह माल अनीस के पुत्र बादशाह को देना था। उन्होंने बताया कि ये इसकी फुटकर में सप्लाई करते हैं । इसके अतिरिक्त पंजाब व हरियाणा के दूसरे तस्करों को भी यह माल सप्लाई करते हैं। डोडा का सेवन लोग पीसकर उसमें गुड़ मिलाकर उसकी गोली बनाकर नशे के लिए प्रयोग करते हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को बिलग्राम थाने में दाखिल करा दिया गया है। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।

वार्ता

Related Posts

Follow Us