ग्राम सचिवालय में सचिव रहते हैं नदारद ग्रामीणों रोष

ग्राम सचिवालय में सचिव रहते हैं नदारद ग्रामीणों रोष

बहराइच(रुपैडीहा)। ग्राम सभा केवलपुर अंतर्गत पंचायत भवन रुपईडीहा में ग्रामीणों को परिवार रजिस्टर नकल नहीं मिलने से काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है । परिवार रजिस्टर नकल के लिए ग्रामीणों को 6 किलोमीटर दूर बाबागंज ग्राम सभा सचिव जनार्दन विश्वकर्मा के घर दौड़ना पड़ रहा है । पूर्व में पंचायत चुनाव से पहले

बहराइच(रुपैडीहा)। ग्राम सभा केवलपुर अंतर्गत पंचायत भवन रुपईडीहा में ग्रामीणों को परिवार रजिस्टर नकल नहीं मिलने से काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है । परिवार रजिस्टर नकल के लिए ग्रामीणों को 6 किलोमीटर दूर बाबागंज ग्राम सभा सचिव जनार्दन विश्वकर्मा के घर दौड़ना पड़ रहा है । पूर्व में पंचायत चुनाव से पहले लोगों को परिवार रजिस्टर नकल रुपईडीहा के पंचायत भवन में ही मिल जाया करता था लेकिन अब लोगो को परिवार रजिस्टर नकल के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है ।

कई ग्राम सभा सदस्यों का आरोप है कि ग्राम सभा सचिव सचिवालय में बैठना तो दूर उनकी परछाई तक रुपईडीहा के पंचायत भवन में नहीं देखने को मिल रही है । मीडिया कर्मियों से बात करते हुए निर्माण कार्य अध्यक्ष रागिनी देवी ने बताया कि कच्ची लाइन निवासिनी 60 वर्षीय प्रभादेवी को सचिवालय और ग्राम प्रधान के घर चक्कर काटने के बाद परिवार रजिस्टर नकल बनवाने के लिए बाबागंज गई लेकिन बैरंग खाली हाथ लौटना पड़ा जिसे परिवार रजिस्टर नकल नहीं दिया गया । वहीं छोटे निवासी नई बस्ती दो बार अपनी बहू का नाम दर्ज कराने बाबागंज जा चुके है उन्हे भी टरका दिया गया । रागिनी देवी ये भी बताया कि 15 में से 10 ग्राम सभा सदस्यों का पैनल जल्द ही लिखित शिकायत करके ग्राम सभा से ग्राम पंचायत सचिव को हटवाने की मांग करेगा और भाजपा जनप्रतिनिधियों से भी मिलकर इसकी शिकायत की जाएगी ।

रिपोर्ट रईस

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ

Related Posts

Follow Us