प्रतिबंधित मछलियों से भरा ट्रक चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा

प्रतिबंधित मछलियों से भरा ट्रक चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर में प्रशासन सुबह से ही सघन चेकिंग अभियान चला रहा है। जिससे अवैध रूप से प्रतिबंधित सामानों के परिवहन करने वालों पर भी शिकंजा कस गया। आपको बता दें कि कानपुर नगर के चकेरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत रामादेवी में चेकिंग के दौरान प्रतिबंधित थाई मांगुर मछलियों से

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर में प्रशासन सुबह से ही सघन चेकिंग अभियान चला रहा है। जिससे अवैध रूप से प्रतिबंधित सामानों के परिवहन करने वालों पर भी शिकंजा कस गया। आपको बता दें कि कानपुर नगर के चकेरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत रामादेवी में चेकिंग के दौरान प्रतिबंधित थाई मांगुर मछलियों से भरे दो ट्रकों को पुलिस ने जप्त कर लिया।

आपको बता दें कि यह ट्रक पश्चिम बंगाल से दिल्ली जा रहा था। जिसे चेकिंग के दौरान कानपुर चकेरी नेशनल हाईवे पर पकड़ लिया गया।


जबकि नियमानुसार आदमखोर थाई-मांगुर मछलियों को पालना व क्रय विक्रय आदि पूर्ण रूप से भारत में प्रतिबंधित है। लेकिन मोटे मुनाफे और सेटिंग गेटिंग के बल पर प्रतिबंधित मछलियों की तस्करी बदस्तूर जारी है। कानपुर के डीसीपी ट्रैफिक बीबीजीएसटीएस मूर्ति को मुखबिर द्वारा सटीक इनपुट मिला था कि पश्चिम बंगाल से 3 ट्रक थाई मांगुर प्रतिबंधित मछलियों की खेप कानपुर के चकेरी नेशनल हाइवे से होकर दिल्ली छब्त् तस्करी की जा रही है।

मुखबिर से प्राप्त इनपुट के आधार पर क्ब्च् ने ट्रैफिक पुलिस की एक टीम हाइवे पर चेकिंग के लिये लगा दी। हाईवे पर जारी चेकिंग के दौरान 2 ट्रक प्रतिबंधित मछलियों से भरे पकड़ लिये।

पकड़ी गई मछलियों की शिनाख्त मत्स्य विभाग से कराते हुये पुष्टि हुई कि यह मछलियां थाई मांगुर हैं। जिनका उत्पादन एवं क्रय-विक्रय पूरी तरह प्रतिबंधित है। ट्रैफिक पुलिस ने ट्रकों सहित हिरासत में लिये गये ट्रक ड्राइवरों को चकेरी पुलिस के हवाले अग्रिम कार्यवाही के लिये सुपुर्द कर दिया है।

रिपोर्ट : आरिफ़ शेख़

Related Posts

Follow Us