बीएसएनएल कर्मचारियों ने तत्काल भुगतान की मांग को लेकर दिया धरना

बीएसएनएल कर्मचारियों ने तत्काल भुगतान की मांग को लेकर दिया धरना

आजमगढ़। ऑल यूनियन्स एण्ड एसोसिएशन्स ऑफ बीएसएनएल के बैनर तले गुरूवार को लंच के दौरान सभी कर्मचारी और अधिकारी ने सीडॉट परिसर में प्रदर्शन किया। वेतन का भुगतान तत्काल करने के साथ ही हर माह की अंतिम तिथि पर वेतन का भुगतान करने की मांग की है। एसोसिएशन के आनन्द कुमार सिंह ने कहाकि जब

आजमगढ़। ऑल यूनियन्स एण्ड एसोसिएशन्स ऑफ बीएसएनएल के बैनर तले गुरूवार को लंच के दौरान सभी कर्मचारी और अधिकारी ने सीडॉट परिसर में प्रदर्शन किया। वेतन का भुगतान तत्काल करने के साथ ही हर माह की अंतिम तिथि पर वेतन का भुगतान करने की मांग की है।

एसोसिएशन के आनन्द कुमार सिंह ने कहाकि जब कर्मचारियों को अब दो साल से अधिक समय से नियत तिथि पर वेतन का भुगतान नहीं किया जाता है तो कर्मचारी एक स्वर में विरोध प्रदर्शन करेंगे और 28 जुलाई को भूख हड़ताल किया जायेगा। जिसमें समय पर वेतन का भुगतान मुख्य मुद्दों में से एक है। साथ ही बीटीएस टॉवर के उन्नयन के जरिए 4जी सेवाओं की शुरुआत और 5जी सेवा शुरू करने की दिशा में अग्रसर होने हेतु कार्यवाही की जाय। बकाया वेतन का शीघ्र भुगतान और साथ ही प्रत्येक माह की अंतिम दिनांक को वेतन वितरण किया जाय। वित्त मंत्रालयध्भारत सरकार की बीएसएनएल टॉवर्स और ऑप्टिकल फाइबर के मुद्रीकरण हेतु बनाई जा रही योजना पर रोक लगाया जाय। 39 हजार के लगभग डॉट द्वारा बीएसएनएल को देय राशि का शीघ्र निराकरण। भूमि मुद्रीकरण (लैंड मोनेटायजेशन) के जरिए बीएसएनएल के कर्ज निपटान हेतु त्वरित आवश्यक कार्यवाही की जाय। क्लस्टर आधारित आउटसोर्सिंग व्यवस्था की पूर्ण समीक्षा करायी जाय। तृतीय वेतन संशोधन, पेंशन संशोधन का त्वरित निराकरण और सीधे भर्ती कर्मचारियों के सुपरएन्युएशन लाभ सब में 30प्रतिशततक वृद्धि की जाय। बीएसएनएल की एफटीटीएच सेवा की गुणवत्ता में सुधार हेतु तत्काल उपाय किया जाय। बीटीएस का तत्परता से रखरखाव, पॉवर प्लांट की उचित देखभाल, सौर साथ ही बैटरीज की उपलब्धता करायी जाय। ट्रांसमिशन नेटवर्क की सुदृढता किया जाय। अवनीश कुमार सिंह ने कहाकि सरकार बीएसएनएल को पूरी तरह से गर्त में डालने का काम कर कर्मचारियों का जीवन अंधकारमय करने का षडयंत्र रच रही है। सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करेगी तो हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा।

प्रदर्शन करने वालों में शिवशंकर, देवेश यादव, गुलाब वर्मा, प्रशांत यादव, सुनील गुप्ता, मुन्नी लाल यादव, गुलाब राय, किस्मती देवी, कमलेश यादव, हरिदरश राय, मनीष, अभिनव, त्रिवेदी, प्रथमा नंद सिंह, संतोष सिंह, संदीप, अशोक यादव, सुनील चैहान, अंबरीश द्विवेदी, रामाशीष यादव, हरिहर विश्वकर्मा, सर्वेश पांडे, अजय राय, बिजेंदर कौल, सुनील सिंह, अब्दुल हन्नान, संतोष श्रीवास्तव, रामजीत भारती, सुनील उपाध्याय, माता प्रसाद यादव, शिव शंकर मौर्या, परमेश्वर साह, वैष्णो सिंह, वैभव सिंह आदि लोग शामिल रहे।

रिपोर्ट : शैलेंद्र शर्मा

Also Read पुलिस भर्ती परीक्षा : अव्यवस्थाओं से परेशान नजर आये अभ्यार्थी, 5 हजार से अधिक ने छोड़ी परीक्षा

Related Posts

Follow Us