धधकती हुई आग देखकर ग्रह स्वामी का रो-रो कर बुरा हाल

धधकती हुई आग देखकर ग्रह स्वामी का रो-रो कर बुरा हाल

कुठौंद(जालौन):- आज के दौर में गरीब आदमी को अपने और अपने परिवार के लिए भोजन जुटाना बहुत ही बड़ी बात है वहीं यदि उसके ऊपर कोई संकट आ जाता है तो उसके लिए वाह मानो जिंदगी का सबसे भयानक दिन होता है । ऐसी ही हालत कुठौंद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सलेमपुर

कुठौंद(जालौन):- आज के दौर में गरीब आदमी को अपने और अपने परिवार के लिए भोजन जुटाना बहुत ही बड़ी बात है वहीं यदि उसके ऊपर कोई संकट आ जाता है तो उसके लिए वाह मानो जिंदगी का सबसे भयानक दिन होता है । ऐसी ही हालत कुठौंद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सलेमपुर निवासी रामप्रकाश पुत्र ओछेलाल पाल की है। उसके घर में आग क्या लगी मानो उसकी पूरी गृहस्ती ही स्वाहा हो गई। गृह स्वामी ने बताया कि वह घर के बाहर था तभी सूचना मिली कि उसके घर में किन्हीं कारणवश आग लग गई है जब तक वह उस घर तक पहुंचता तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पूरे घर को अपनी लपटों में ले लिया।

उन्होंने बताया कि जब तक दमकल को सूचना की और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया तब तक घर में रखा हुआ गृहस्ती का सामान जलकर राख हो गया जिसमें खाने-पीने के साथ कुछ अनाज व लगभग 20 हजार रुपये नगद रखे हुए थे। अब आज के समय में उसके पास कुछ भी नहीं जो भी था आग की लपटों में जलकर राख हो गया हालांकि ग्राम प्रधान मदन द्वारा उच्च अधिकारियों को जानकारी दी गई है अब देखना यह है सरकार की तरफ से उस गरीब को आशियाना बनाने के लिए आर्थिक सहायता मिलती है या नहीं यह तो समय आने पर ही बताया जा सकता है फिलहाल इस आग  ने एक परिवार को बेघर कर दिया।

रिपोर्ट : पुष्पेन्द्र सिंह

Also Read IIT Kanpur में आयोजित हुई पुष्प प्रदर्शनी

Related Posts

Follow Us