इलाज कराकर घर ले जा रहे बच्चे को तेंदुए ने मार डाला

इलाज कराकर घर ले जा रहे बच्चे को तेंदुए ने मार डाला

बहराइच : उत्तर प्रदेश में बहराइच ज़िले के कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के मोतीपुर रेंज इलाके में एक तेंदुए ने इलाज कराकर घर ले जा रहे सात साल के बच्चे को मार डाला। वन विभाग के सूत्रों ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बहराइच के कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के मोतीपुर

बहराइच : उत्तर प्रदेश में बहराइच ज़िले के कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के मोतीपुर रेंज इलाके में एक तेंदुए ने इलाज कराकर घर ले जा रहे सात साल के बच्चे को मार डाला। वन विभाग के सूत्रों ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बहराइच के कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के मोतीपुर रेंज में नानपारा इलाके के चंदनपुर निवासी मनोरथ अपने सात वर्षीय बीमार बच्चे अभिनन्दन को निजी चिकित्सक के यहां से इलाज करवा कर घर लौट रहे थे। जब वह गांव के निकट पहुंचने तभी गन्ने के खेत से तेंदुए ने झपट कर बच्चे को पिता के हाथों से छीन लिया। मनोरथ के शोर मचाने पर अन्य ग्रामीणों ने किसी तरह बच्चे को तेंदुए के जबड़े से छुड़ाया। बालक ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय वनाधिकारी मोतीपुर महेंद्र मौर्या एंव रेंज कर्मी मानीटरिंग में लगे हैं। कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के प्रशिक्षु आईएफएस विकास नायक एंव डब्लूडब्लूएफ के वरिष्ठ परियोजना अधिकारी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और पीड़ित परिबार को सांत्वना देते हुए 10 हज़ार रुपये तात्कालिक सहयोग डब्लूडब्लूएफ द्वारा उपलब्ध करया गया। डीएफओ आकाशदीप बधावन के निर्देश पर तेंदुए की ड्रोन कैमरे द्वारा निगरानी की जा रही है। तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा भी लगवाया गया है। विभाग की ओर से आपदा प्रबंधन निधि से पीड़ित परिवार को मुआवजा राशि प्रदान करने की कार्यवाही की जा रही है।

Also Read जेल से रिहा हुए सपा विधायक नाहिद हसन , मुस्कुराते हुए निकले बाहर

Related Posts

Follow Us