नहर में बहता पानी बढ़ा सकता है किसानों की परेशानी

नहर में बहता पानी बढ़ा सकता है किसानों की परेशानी

बाराबंकी : इस समय मौसम बरसात का है जगह जगह जलभराव एवं बाढ़ की परेशानी देखने को मिल रही है। मामला बाराबंकी जनपद के दरियाबाद का है जहां पर शारदा सहायक नहर दरियाबाद के पास भारी भरकम कटान से दोनों नहर के बीच का बांध कट जाने से दोनों नहरों का पानी एक में बह

बाराबंकी : इस समय मौसम बरसात का है जगह जगह जलभराव एवं बाढ़ की परेशानी देखने को मिल रही है। मामला बाराबंकी जनपद के दरियाबाद का है जहां पर शारदा सहायक नहर दरियाबाद के पास भारी भरकम कटान से दोनों नहर के बीच का बांध कट जाने से दोनों नहरों का पानी एक में बह रहा है। दोनों नेहरू का पानी एक साथ बहने से आसपास के किसान बेहद परेशान है। आपको बता दें कि नहर के आसपास जिन किसानों के खेत है उनको यह चिंता सता रही है कहीं नहर में कटान ना हो जाए जिससे उनके खेत पानी से जलमग्न हो जाएं। अगर नहर का पानी खेतों में गया तो किसानों को खेती करने में दिक्कत आ सकती है।

लेकिन जनपद नहर विभाग आंखें बंद किए हुए बैठा है। उसको किसानों की समस्या नहीं नजर आ रही। लेकिन नहर में तेजी से बह रहा पानी किसानों के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय बना हुआ है। नहर के आसपास जिन किसानों के खेत हैं उनको यह चिंता सता रही है कि कहीं नहर का पानी उनके खेतों तक ना पहुंच जाए। लेकिन नहर विभाग आंखें बंद किए हुए बैठा है उसको किसानों की समस्या दिखाई नहीं दे रही।

Also Read बिजली चोरी मामले में तीन महिला सहित छ: के विरुद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज

रिपोर्ट : सतीश शर्मा

Related Posts

Follow Us