मेरठ एसटीएफ और फ़िरोज़ाबाद पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में तीन तस्कर गिरफ्तार,ढ़ाई करोड़ का गांजा बरामद

मेरठ एसटीएफ और फ़िरोज़ाबाद पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में तीन तस्कर गिरफ्तार,ढ़ाई करोड़ का गांजा बरामद

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को आज फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज इलाके से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1120 किलो गांजा बरामद किया,जिसकी कीमत अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर करीब ढ़ाई करोड़ रुपये आंकी गई है। एसटीएफ ने यहां जानकारी दी। उन्होंने

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को आज फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज इलाके से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1120 किलो गांजा बरामद किया,जिसकी कीमत अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर करीब ढ़ाई करोड़ रुपये आंकी गई है।

एसटीएफ ने यहां जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज इलाके में मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के वाहन सवार तीन सदस्यों एटा निवासी सतेन्द्र और मानवेन्द्र के अलावा हाथरस निवासी योगेन्द्र को खरेण्ड कट से शुक्रवार को सवा 12 बजे गिरफ्तार कर लिया। उनके ट्रक से 1120 किलो गांजा बरामद किया। उन्होंने बताया कि ट्रक 25 टन लोहे की रेल पटरी लदी थी। उनके कब्जे से एक बगैर नम्बर की कार भी बरामद की।

Also Read बाइक और ट्रक में भिड़ंत दो की मौत एक बच्ची जख्मी किए गए रेफर

उन्होंने बताया कि एसटीएफ को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलो में मादक पदार्थाे की तस्करी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं। इसकी गिरफ्तारी के लिए मेरठ एसटीएफ इकाई के पुलिस अधीक्षक कुलदीप नारायण को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उन्होंने तस्करों को गिरफ्तार करने के लिए विभिन्न टीमों को लगाया था।इसी क्रम में सूचना मिली कि ट्रक में ओडिशा भारी मात्रा में गांजा लेकर कानपुर, आगरा होते हुए एटा पहॅुचेगा तथा वहां से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों और दिल्ली एनसीआर में गांजे की सप्लाई की जानी हैं।बताया कि सूचना के सम्बन्ध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए निरीक्षक सुनील कुमार के नेतृत्व में एक टीम को फिरोजाबाद रवाना किया तथा स्थानीय पुलिस के सहयोग से करीब सवा 12 बजे सिरसागंज इलाके में हाईवे पर उखरेण्ड कट से वाहन सवार तीनाें अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके वाहनों से 1120 किलो गांजा बरामद किया। गिरफ्तार योगेन्द्र ने पूछताछ करने पर बताया गया कि यह ट्रक मैनपुरी निवासी विनय यादव का है।ट्रक जलेसर से ओडिशा के लिये चावल ले जाने के लिए बुक किया था। वारपत्ता, ओडिशा में चावल उतराने के बाद ये लोग सोनपेटा,आन्ध्रप्रदेश से रेल की पटरी लोड की तथा उसके बाद हम तापापानी के आगे से गांजा लोड किया था ।
उन्होंने बताया कि सुभाष जो कि बिहार का रहने वाला है तथा वर्तमान में लुधियाना पंजाब में रह रहा है ने ही उन्हें तापापानी पहुंचने के लिये कहा था। तापापानी पहुंचने पर उनके व्यक्तियों ने स्वयं हमसे सम्पर्क कर माल लोड कराया था। ये लोग गांजा लेकर करनाल हरियाणा जा रहे थे और इसके पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपियों को आगे की कार्रवाई के लिए सिरसागंज थाने में दाखिल करा दिया।

रिपोर्ट-सिद्धार्थ तिवारी

फ़िरोज़ाबाद

Related Posts

Follow Us