विदाई समारोह में कराया साधु-संतों का भोजन , चारों तरफ हुई चर्चाएं

विदाई समारोह में कराया साधु-संतों का भोजन , चारों तरफ हुई चर्चाएं

लखीमपुर : अक्सर हम लोग पुलिस की खामियां गिनाने में जुटे रहते हैं और उनकी अच्छाईयों को नजरअंदाज कर देते हैं हर छोटी-मोटी समस्याओं को लेकर पुलिस प्रशासन को घेरने की कोशिश करते हैं लेकिन इसके पीछे की सच्चाई जाने बिना ही पुलिस प्रशासन पर कई बड़े सवाल जरुर खड़े किए जाते हैं लेकिन इन

लखीमपुर : अक्सर हम लोग पुलिस की खामियां गिनाने में जुटे रहते हैं और उनकी अच्छाईयों को नजरअंदाज कर देते हैं हर छोटी-मोटी समस्याओं को लेकर पुलिस प्रशासन को घेरने की कोशिश करते हैं लेकिन इसके पीछे की सच्चाई जाने बिना ही पुलिस प्रशासन पर कई बड़े सवाल जरुर खड़े किए जाते हैं लेकिन इन सबके के बीच आज भी कई ऐसे पुलिसकर्मी हैं जिनकी जितनी भी तारीफ की जाए वो शायद कम होगी ऐसे ही कुछ यूपी में अधिकारियों की तैनाती है। जिनके कामों की ना सिर्फ क्षेत्र में सराहना हो रही है। बल्कि आलाधिकारी से लेकर दिग्गज नेता तक उनकी तारीफ करते नजर आ रहे हैं हालाहि में पीएम, सीएम ने भी बिना नाम लिए इनकी जमकर तारीफ की अगर हम बात लखनऊ रेंज की करें तो यहां आईजी लक्ष्मी सिंह से लेकर भीरा थाना क्षेत्र की पुलिस तक आए दिन लगातार कुछ ऐसे अनोखे काम रोजाना करते हैं। जिससे वो सबके हितैषी बन गए हैं।

अब उनके बेहतर और अनोखे कार्य सुर्खियां बटोरने लगे हैं। डीजीपी से लेकर सीएमओ और पीएमओ ऑफिस तक चर्चाएं होने लगी हैं। क्योंकि सरकार को भी इसी तरह के अधिकारी और कर्मचारियों की जरुरत है ताकि वो जनता की समस्याओं को बरीकी से समझकर बेहतर तरीके से निपटा सकें और सबके सुख-दुख को बांट सकें‌। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इसी तरह से लगातार भीरा थाना प्रभारी खुद जमीनी स्तर पर उतरकर बेहतर काम करने में दिन-रात जुटे हुए हैं। इतना ही नहीं इलाके में घूमकर जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं का निदान करा रहे हैं। इतना ही नहीं धार्मिक कार्यों में भी उनका रुझान किसी से कम नहीं है इतिहास गवाह है भीरा थाने में पहली बार किसी थाना प्रभारी ने एक दरोगा के विदाई समारोह पर साधु-संतों को आमांत्रित कर भोजना करवाया। उनके बेहतर कार्यों की चौतरफा प्रशंसा हो रही है‌।

रिपोर्ट : रामानंद श्रीधर

Also Read IIT Kanpur में आयोजित हुई पुष्प प्रदर्शनी

Related Posts

Follow Us