ब्रेकिंग : उत्तर प्रदेश में 16 अगस्त से इन कक्षाओं के बच्चे स्कूल जाकर करेंगे पढ़ाई

ब्रेकिंग : उत्तर प्रदेश में 16 अगस्त से इन कक्षाओं के बच्चे स्कूल जाकर करेंगे पढ़ाई

संक्रमण को घटता देख उत्तर प्रदेश सरकार ने भी बच्चों की पढ़ाई को देखते हुए स्कूल खोलने का निर्णय ले लिया है। यूपी सरकार ने 16 अगस्त से 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया है। फिलहाल स्कूलों को 50 फीसदी की क्षमता के साथ ही खोला जाएगा। इस दौरान

संक्रमण को घटता देख उत्तर प्रदेश सरकार ने भी बच्चों की पढ़ाई को देखते हुए स्कूल खोलने का निर्णय ले लिया है। यूपी सरकार ने 16 अगस्त से 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया है। फिलहाल स्कूलों को 50 फीसदी की क्षमता के साथ ही खोला जाएगा। इस दौरान स्कूल प्रशासन को कोविड नियमों का पालन करने का कहा गया है।

कॉलेज-यूनिवर्सिटी भी खुलेंगी

Also Read पति ने पत्नी व उसके प्रधान मित्र को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

इसके अलावा सरकार ने कॉलेज और यूनिवर्सिटी को खोलने की भी घोषणा की है. जारी निर्देशों के मुताबिक, 1 सितंबर से प्रदेश में कॉलेजों और यूनिवर्सिटी को भी खोला जाएगा। इसके अलावा माध्यमिक शिक्षा विभाग के प्रोमोटेड छात्रों के प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश भी दिए गए हैं। उच्च शिक्षण संस्थानों के छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू होगी।

छात्रों एवं उनके अभिभावकों की अनुमति से बच्चे जाएंगे स्कूल

बता दें कि देश के कई राज्यों में आज से स्कूल खोले गए हैं‌‌। ऐसे में यूपी सरकार ने भी स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है। इस दौरान कोविड नियमों का पालन करने को कहा गया है। छात्रों का स्कूलों में मास्क पहनना अनिवार्य है। स्कूलों में प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग होगी। साथ ही छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा‌‌। गाइडलाइंस के मुताबिक, छात्रों को स्कूल आने के लिए अपने परिजनों की लिखित सहमति लेना अनिवार्य होगा। लिखित सहमति ना होने पर छात्रों को स्कूल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

Related Posts

Follow Us