नेशनल हाइवे डिवाइडर में स्ट्रीट लाइट न होने से आये दिन हो रही दुर्घटनाये

नेशनल हाइवे डिवाइडर में स्ट्रीट लाइट न होने से आये दिन हो रही दुर्घटनाये

रूपईडीहा बहराइच । भारत नेपाल सीमा क्षेत्र को जोडऩे वाली नेशनल हाईवे 927 रुपईडीहा कस्बे की सड़क पर स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग लंबे समय से की जा रही है । शाम के समय बड़ी संख्या में मालवाहक वाहन मुख्य मार्ग होने के नाते रुपईडीहा से नेपालगंज आवाजाही लगी रहती है । रात 10:00 बजे

रूपईडीहा बहराइच । भारत नेपाल सीमा क्षेत्र को जोडऩे वाली नेशनल हाईवे 927 रुपईडीहा कस्बे की सड़क पर स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग लंबे समय से की जा रही है । शाम के समय बड़ी संख्या में मालवाहक वाहन मुख्य मार्ग होने के नाते रुपईडीहा से नेपालगंज आवाजाही लगी रहती है । रात 10:00 बजे के बाद मालवाहक वाहन पास नहीं हो पाने के कारण पेट्रोल पंप के पास खड़े हो जाते हैं और अंधेरे का फायदा उठाकर चोर गाड़ियों से बैटरी चुरा लेते हैं । जिस कारण मालवाहक वाहन के चालक रात भर जगने को विवश हैं ।

मार्ग पर यातायात का दबाव अधिक होने के कारण दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। इसे देखते हुए लोग स्ट्रीट लाइट लगाने पर जोर दे रहे है लेकिन मांग पर सुनवाई नहीं हो रही है । पूर्व में बहराइच के जिलाधिकारी अजयदीप सिंह के समुख कस्बा वासियों ने मांग की थी की नेशनल हाईवे 927 पर शाम होते ही अंधेरा छा जाता है इसलिए स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था करा दी जाए जिस पर जिलाधिकारी बहराइच अजयदीप सिंह ने मांग पूरा करते हुए कस्बा वासियों को आश्वासन दिया था कि बहुत जल्द ही नेशनल हाईवे 927 के कस्बे में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था की करा दी जाएगी जिसके बाद उनका स्थानांतरण हो गया और स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था अधर में लटक गई ।

Also Read मामूली विवाद पर बदमाशों ने 3 युवकों पर किया जानलेवा हमला

फिर से कस्बे के लोगों ने वर्तमान जिला अधिकारी बहराइच से मांग की है कि कस्बे में शाम के समय होने वाले अंधेरे की समस्या को देखते हुए स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था अति शीघ्र कराई जाए । उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल रुपईडीहा इकाई के पदाधिकारियों ने कहा है की इस संबंध में जिला अधिकारी बहराइच को मांग पत्र सौंपा जाएगा ।

  • रिपोर्ट रईस

Related Posts

Follow Us