पारदर्शी व निष्पक्ष रूप से संपन्न करायी जायें परीक्षाएं — डीएम कौशांबी

पारदर्शी व निष्पक्ष रूप से संपन्न करायी जायें परीक्षाएं — डीएम कौशांबी

कौशांबी। जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में जनपद में आयोजित किये जा रहे प्रशिक्षित स्नातक एवं प्रवक्ता की लिखित परीक्षा को सकुशल एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने हेतु संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि जनपद में प्रशिक्षित स्नातक की लिखित

कौशांबी। जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में जनपद में आयोजित किये जा रहे प्रशिक्षित स्नातक एवं प्रवक्ता की लिखित परीक्षा को सकुशल एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने हेतु संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि जनपद में प्रशिक्षित स्नातक की लिखित परीक्षा दिनांक 07 व 08 अगस्त को आयोजित की जा रही है। प्रशिक्षित स्नातक की लिखित परीक्षा हेतु भवंस मेहता महाविद्यालय भरवारी, श्री दुर्गा देवी इंटर कालेज ओसा मंझनपुर एवं करारी इंटर कालेज करारी को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जायेगी। प्रथम पाली की परीक्षा प्रातः 9ः30 बजे से 11ः00 बजे तक एवं द्वितीय पाली की परीक्षा 2ः30 बजे से 4ः30 बजे तक संपन्न होगी।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को परीक्षा को सकुशल, पारदर्शी एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रत्येक कक्ष में सीसीटीवी कैमरों को लगाये जाने, कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी, मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी एवं आब्जर्बर की ड्यूटी की विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये हैं कि रिजर्व में भी अधिकारियों की ड्यूटी लगायी जाय, जिससे आवश्यकता पड़ने पर कार्य को सुगमता से सम्पादित किया जा सके। उन्होंने कहा कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अक्षरशः पालन कराया जाय, किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय।

रिपोर्ट :— श्रीकांत यादव कौशाम्बी

Related Posts

Follow Us