समाजसेवियों एवं शहीदों के परिजनों के हाथों होगा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का शुभारंभ

समाजसेवियों एवं शहीदों के परिजनों के हाथों होगा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का शुभारंभ

कौशांबी। जिलाधिकारी सुजीत कुमार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत दिनांक 05 अगस्त को प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की गयी बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासनदेश के अनुसार कार्यक्रम किया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने जिलापूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया

कौशांबी। जिलाधिकारी सुजीत कुमार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत दिनांक 05 अगस्त को प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की गयी बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासनदेश के अनुसार कार्यक्रम किया जाना सुनिश्चित किया जाये।

उन्होंने जिलापूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद में स्थित सभी राशन की दुकानों पर 100 से 150 लाभार्थियों की उपस्थिति हेतु सूची तैयार कर ली जाये तथा प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लाइव प्रसारण हेतु सभी आवश्यक व्यवस्थायें भी सुनिश्चित कर ली जाय। उन्होंने सभी राशन की दुकानों पर कल दिनांक 03 अगस्त 2021 तक हर हालत में राशन पहुंचाने के निर्देश दिये है। उन्होने प्रत्येक राशन की दुकान पर नोडल अधिकारी भी नियुक्त करने के निर्देश दिये है।

Also Read मकान के विवाद को लेकर दो पक्षों में चले ईट पत्थर

इसके साथ ही उन्होंने प्रत्येक ग्रामों में विशेष सफाई अभियान, फागिंग एवं एंटी लारवा का छिड़काव कराने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि कार्यक्रम में सभी लाभार्थियों से कोविड-19 प्रोटोकाल का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाय। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में शासनादेश के अनुसार मा0 जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाय।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक उचित दर दुकान पर कार्यक्रम के दिवस में उपस्थित रहने हेतु एक मुख्य अतिथि का चयन कर लिया जाय, यदि ग्राम में कोई भी राष्ट्रीय सम्मान प्राप्त महानुभाव, समाजसेवी, शहीद की विधवा अथवा माता-पिता हो, तो उनसे वितरण का शुभारम्भ कराया जाय, अन्यथा की स्थिति में ग्राम प्रधान के द्वारा वितरण सुनिश्चित किया जाय।

  • रिपोर्ट :— श्रीकांत यादव कौशाम्बी

Recent News

Related Posts

Follow Us