मिशन प्रेरणा अधारित राज्य स्तरीय संगोष्ठी में कानपुर नगर महिला शिक्षक संघ ने किया प्रतिभाग

मिशन प्रेरणा अधारित राज्य स्तरीय संगोष्ठी में कानपुर नगर महिला शिक्षक संघ ने किया प्रतिभाग

कानपुर। उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ की प्रदेश अध्यक्ष सुलोचना मौर्य के दक्ष नेतृत्व में मिशन प्रेरणा व ई पाठशाला पर प्रथम राज्य स्तरीय संगोष्ठी का भव्य आयोजन सीएमएस लखनऊ में सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। इस संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी, भाजपा अवध क्षेत्र के

कानपुर। उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ की प्रदेश अध्यक्ष सुलोचना मौर्य के दक्ष नेतृत्व में मिशन प्रेरणा व ई पाठशाला पर प्रथम राज्य स्तरीय संगोष्ठी का भव्य आयोजन सीएमएस लखनऊ में सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। इस संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी, भाजपा अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजीव मिश्रा, सीएमएस स्कूल लखनऊ के संरक्षक जगदीश गाँधी, खण्ड शिक्षा अधिकारी संघ के अध्यक्ष व महामंत्री ने शिरकत की।

इस संगोष्ठी का मुख्य विषय मिशन प्रेरणा व ई पाठशाला से बेसिक स्कूलो की अध्यापन शैली में आए सकारात्मक परिवर्तनों पर सबका ध्यानाकर्षक करना था। उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ के कुशल आव्हान और अथक प्रयासों के बाद आज के इस कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने गर्भवती व शारीरिक रूप से असमर्थ महिला शिक्षिकाओं की ड्यूटी बी. एल. ओ. में न लगाने का आश्वासन दिया तथा सभी शिक्षकों के कैशलेस मेडिकल सुविधा स्वास्थ्य बीमा कराए जाने की घोषणा की और नगरीय व ग्रामीण कैडर को सैद्धांतिक रूप से समाप्त करने की घोषणा की, साथ ही शिक्षा मंत्री ने शिक्षामित्रों के लंबित मानदेय के शीघ्र भुगतान की बात कही। इस प्रकार शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने खुले मंच से सभी जिलो की कार्यकारिणी समिति को समस्याओ और प्रतिक्रिया व्यक्त करने का पूरा अवसर प्रदान किया साथ ही अपने प्रतिउत्तर से संघ की महिला प्रतिनिधियों को अश्वस्त किया।

Also Read जवानों के कैंप में नक्सलियों ने किया हमला, एक जवान शहीद

उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ की इतने कम समय में खड़ी मजबूत नींव और उपलब्धियों की भूरि भूरि प्रशंसा की। प्रदेश व जिलास्तर पर महिला शिक्षक संघ की आवश्यकता को स्वीकारते हुए उसका पुरजोर समर्थन भी किया। अंतर्जनपदीय ट्रांसफर मे आकांक्षी जिले की रिस्ट्रिक्शंस खत्म कर दी गई हैं और शीघ्र होने वाले प्रमोशन की जानकारी भी दी। यह अत्यंत हर्ष का विषय है कि महिला शि.संघ ने कम अंतराल में 50 जिलों में जिला कार्यकारिणी के गठन का कार्य पूर्ण कर के विशाल संख्या में सशक्त महिलाओ का संघ खड़ा कर दिया है। सुलोचना के निपुण संचालन से आज का भव्य कार्यक्रम सफलता ने नये आयाम को प्राप्त किया।

हमारे जनपद कानपुर नगर की प्रतिभाशाली शिक्षिकाओं जिलाध्यक्ष कानपुर रूचि त्रिवेदी ने मिशन प्रेरणा गीत और जिला उपाध्यक्ष डॉ कामायनी शर्मा ने नारी सशक्तिकरण कविता से प्रथम राज्य स्तरीय संगोष्ठी में प्रस्तुति देकर सबका मान मोह लिया लखनऊ में संपन्न इस कार्यक्रम में संपूर्ण प्रदेश से लगभग सभी जिलों के सदस्यों पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किया जिसमें कानपुर नगर की जिलाध्यक्ष रूचि त्रिवेदी और जिला महामंत्री आशा कटियार के प्रतिनिधित्व में,जिला उपाध्यक्ष डॉ.कामायनी शर्मा, संगठन मंत्री अर्चना वर्मा कोषाध्यक्ष निशु तिवारी ने कानपुर जनपद से इस संगोष्ठी में अपनी प्रबल प्रतिभागिता दर्ज की।

Recent News

Related Posts

Follow Us