सिंथैटिक दूध के कारोबार का भंडाफोड़,सात गिरफ्तार

सिंथैटिक दूध के कारोबार का भंडाफोड़,सात गिरफ्तार

मथुरा : उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के बल्देव थाना क्षेत्र में पुलिस ने सिंथैटिक दूध बनाने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर सात लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों में दो सगे भाई शामिल हैं।पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि मुखबिर की सूचना पर रविवार को की गई कार्रवाई में पुलिस ने दस

मथुरा : उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के बल्देव थाना क्षेत्र में पुलिस ने सिंथैटिक दूध बनाने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर सात लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों में दो सगे भाई शामिल हैं।
पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि मुखबिर की सूचना पर रविवार को की गई कार्रवाई में पुलिस ने दस हजार लीटर सिन्थैटिक दूध के साथ ,टैंकर, 17 हजार रूपए नगद, स्किम्ड मिल्क 25 कुंतल, भिन्न भिन्न ब्रांड के 50 टिन रिफाइन्ड, चार सिलिन्डर एलपीजी, एक बड़ी भट्टी, एक क्रीम मशीन, एक मोटर, नकली दूध बनाने की अन्य सामग्री, बरतन, आदि बरामद किया है।

पुलिस ने इस सिलसिले में बल्देव थाना क्षेत्र के विभिन्न गावों के निवासी मुन्नालाल, दो सगे भाई अतुल अग्रवाल एवं आकाश अग्रवाल, अजरूद्दीन, अकील खान, जगन्नाथ और सुधीर को मौके से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। एसपी देहात श्रीशचन्द्र ने बताया कि अभियुक्त मुन्नालाल ने प्रेमचन्द्र अग्रवाल मिल्क कलेक्शन सेन्टर के नाम से एक फर्म रजिस्टर करा रखी है जिसकी आड़ में छापे के समय वहां पर सिंथैटिक दूध ,मक्खन और क्रीम तैयार की जा रही थी। तैयार माल को टैंकरों द्वारा इगलास, सादाबाद एवं आसपास के बाजारों में खपाया जाता था।इगलास की डेयरी में इस दूध से बड़े पैमाने पर पनीर तैयार किया जाता है जिसे फैजाबाद, मथुरा और दिल्ली में सप्लाई किया जाता है। उन्होंने बताया कि नकली सिंथैटिक दूध की आपूर्ति के ठिकानों पर भी जल्दी की कार्रवाई कर इस बड़े रैकेट का खुलासा किया जाएगा।

वार्ता

Also Read मकान के विवाद को लेकर दो पक्षों में चले ईट पत्थर

Recent News

Related Posts

Follow Us