नदी के पास बाले क्षेत्र में बाढ़ का पानी भरने से कई गांव प्रभावित

नदी के पास बाले क्षेत्र में बाढ़ का पानी भरने से कई गांव प्रभावित

जालौन :-:- जनपद जालौन के रामपुरा ब्लॉक के ग्राम महटोली, पुरा ,बेरा, गुढा, पतराही, मैं बाढ़ का पानी घुसने से गांव में करीब 80 प्रतिशत लोग हुए बेघर अपनी जान बचाकर गांव से करीब 1 किलोमीटर दूरी पर झुग्गी झोपड़ी बनाकर खेतों में रह रहे हैं वही जिला प्रशासन की ओर से उन लोगों को

जालौन :-:- जनपद जालौन के रामपुरा ब्लॉक के ग्राम महटोली, पुरा ,बेरा, गुढा, पतराही, मैं बाढ़ का पानी घुसने से गांव में करीब 80 प्रतिशत लोग हुए बेघर अपनी जान बचाकर गांव से करीब 1 किलोमीटर दूरी पर झुग्गी झोपड़ी बनाकर खेतों में रह रहे हैं वही जिला प्रशासन की ओर से उन लोगों को कहा गया जितने भी बाढ़ पीड़ित लोग हैं।

उनको सरकार के तरफ से राहत सामग्री मिलेगी तथा उनका जो भी बाढ़ में नुकसान हुआ है उसकी भरपाई करने का उत्तर प्रदेश सरकार काम करेगी। ऐसे में देर न करते हुए ग्राम पंचायत लिडऊपुर के ग्राम प्रधान संतोष सिंह सेंगर व BDC प्रतिनिधि सोनू सेंगर पंचायत मित्र पंकज सिंह एवम ग्राम सहयोगी सूर्य कुमार सिंह, सुन्दर सिंह रुद्र प्रताप सिंह पंकज सेंगर लिडऊपुर जय पाल सिंह भदौरिया आदि लोगो ने तुरंत क्षेत्र में जाकर मौके का जायजा लिया जंगल में फंसे हुए ग्रामीणों को पानी के टैंकर लगाकर व खाना बनवा कर जगह-जगह वितरण करने का काम किया है।

वही ग्राम प्रधान संतोष सिंह ने कहा में 24 घंटे इन लोगों के साथ हर मुश्किल घड़ी मे खड़ा रहूंगा हर संभव मदद देने की बात की। ऐसे में क्षेत्रीय ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह सेंगर बेरा। उनका भी गाँव बेरा जो कि बाड़ ग्रस्त है एवम बाड़ से ग्रस्त क्षेत्रिय गांव के लोगो का कहना है कि ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह जी आए दिन हम लोगों की मदद करने में लगे हुए हैं। अतःप्रशासन से हर संभव मदद दिलाने की बात कि है।

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ

रिपोर्ट : भूपेंद्र सिंह

Related Posts

Follow Us