पूरे बरसात कीचड़ से निकलने को मजबूर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

पूरे बरसात कीचड़ से निकलने को मजबूर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

लखीमपुर-खीरी।सम्पूर्णानगर कई वर्षों से लगे खड़ंजा बैठने के चलते एवं पानी निकास हेतु पक्की पुलिया न बनने के चलते बीते कई वर्षों से ग्रामीण पूरी बरसात कीचड़ एवं पानी होकर निकलने को मजबूर हैं। बताते चलें कि थाना सम्पूर्णानगर क्षेत्र के गांव रानीनगर के मजरा आबादी निवासी मजरा से निकलकर पड़ोस के ग्राम मिर्चिया एवं

लखीमपुर-खीरी।सम्पूर्णानगर कई वर्षों से लगे खड़ंजा बैठने के चलते एवं पानी निकास हेतु पक्की पुलिया न बनने के चलते बीते कई वर्षों से ग्रामीण पूरी बरसात कीचड़ एवं पानी होकर निकलने को मजबूर हैं।

बताते चलें कि थाना सम्पूर्णानगर क्षेत्र के गांव रानीनगर के मजरा आबादी निवासी मजरा से निकलकर पड़ोस के ग्राम मिर्चिया एवं गंतव्य को जाने वाली खड़ंजा लगी सड़क जो कि वर्षों पहले लगी है से काफी परेशान हैं। इस सड़क का 50 मीटर हिस्सा काफी नीचे होने के चलते पूरी बरसात कीचड़ पानी से भरा रहता है । इस हिस्से पर जगदीश के खेत से बरसात का पानी निकलकर सरूपसिंह के खेत में जाता है। जिस कारण ही यहाँ कीचड़ पानी लगता है यहाँ एक छोटा होमपाईप लगा हुआ है जो कि पर्याप्त पानी नहीं खींचता है जिस कारण यह स्थिति रहती है लोग इस रास्ते से दिनरात निकलते हैं कई बार यहाँ वाहन कीचड़ में फँसकर गिर जाते हैं पूर्व में लोग घायल भी होते रहे हैं। कुछ लोग रास्ते की दुर्दशा देख वापिस हो अन्य लिंक सड़कों का सहारा लेते हैं।पिछले वर्ष कुछ ग्रामीणों ने खुद से चन्दा इकट्ठा कर इस हिस्से पर मिट्टी आदि डालकर मरम्मत की थी परन्तु आधी बरसात में ही मिट्टी बह जाने से स्थिति जस की तस हो गई।

शनिवार को क्षेत्र में हुई बारिश चलते कीचड़ पानी होने से गुस्साए ग्रामीण राजाराम, मनोज,राजेश, जयप्रकाश,रामचन्द्र,बशिष्ठ,अनूप,राम नारायण जयकरन आदि ग्रामीणों ने खस्ताहाल सड़क के हिस्से पर पहुँचकर प्रदर्शन कर प्रशासन एवं जिम्मेदारों के प्रति रोष प्रकट किया। उनका कहना है कि इस हिस्से को ऊँचा किया जाए एवं पक्की पुलिया बनाई जाए जिससे कि हम लोगों को प्रत्येक वर्ष पूरी बरसात हो रही समस्या से निजात मिल सके।

रिपोर्ट-गोविंद कुमार

Also Read मैनपुरी की जीत ने घोली रिश्तो में मिठास......

Recent News

Related Posts

Follow Us