स्वतंत्रता दिवस के मद्दे नजर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

स्वतंत्रता दिवस के मद्दे नजर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

रूपईडीहा(बहराइच)। भारत नेपाल सीमा क्षेत्र रूपईडीहा में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार की अगुवाई में आगामी स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए पुलिस एवं एसएसबी ने कस्बा क्षेत्र मे फ्लैग मार्च कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्र विरोधी तत्वों पर पैनी नजर नजर रखने के उद्देश्य से बोलने वाला इंडो

रूपईडीहा(बहराइच)। भारत नेपाल सीमा क्षेत्र रूपईडीहा में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार की अगुवाई में आगामी स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए पुलिस एवं एसएसबी ने कस्बा क्षेत्र मे फ्लैग मार्च कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्र विरोधी तत्वों पर पैनी नजर नजर रखने के उद्देश्य से बोलने वाला इंडो नेपाल क्षेत्र रूपईडीहा से सटी भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी चौकसी बढा दी है।

अधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यहाँ बताया कि स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए जिले से लगी नेपाल की सतर्कता बढा दी गई है। इस दौरान राष्ट्र विरोधी तत्वो पर नजर रखने के लिए सीमा क्षेत्र मे शस्त्र सीमा बल और पुलिस की संयुक्त टीम लगातार पेट्रोलिंग कर रही है। इसके अतिरिक्त महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर बैरियर लगाकर कस्बे की पुलिस शस्त्र सीमा बल के जवानो के साथ मिल कर चेकिंग अभियान चला रही है।

भारत नेपाल सीमा मुख्य द्वार पर पहले से ही सीसीटीवी कैमरा द्वारा निगरानी की जा रही है और साथ ही भारत नेपाल सीमा क्षेत्र के जंगली इलाकों में एसएसबी ने पेट्रोलिंग और अधिक बढ़ा दी है । मुख्य द्वार से आने जाने वाले लोगों के बैग को स्कैन व डॉग स्क्वायड की मदद से जांच कर ही आने जाने दिया जा रहा है । मार्च में सशस्त्र सीमा बल के द्वारा 42 वी वाहिनी के सहायक कमांडेंट सुमित भारद्वाज,पुलिस क्षेत्राधिकारी नानपारा डॉक्टर जंग बहादुर यादव सशस्त्र सीमा बल के महिला व पुरुष जवान भारी मात्रा में पुलिस कर्मी भी शामिल रहे है ।

Also Read IIT Kanpur में आयोजित हुई पुष्प प्रदर्शनी

रिपोर्ट : रईस

Related Posts

Follow Us