लालमुनिया अवैध मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार

लालमुनिया अवैध मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार

आजमगढ़। कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने का दावा करने वाली पुलिस ने बुधवार को खुद अपनी आंखों से हम नहीं सुधरेंगे तर्ज पर कारोबार करने वाले नशा कारोबारियों के बारे में जाना और समझा। गनीमत है कि क्षेत्र में कोई नेक और ईमानदार पुलिस अधिकारी आया और बर्बाद हो रहे परिवारों के पीड़ितों की बातों

आजमगढ़। कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने का दावा करने वाली पुलिस ने बुधवार को खुद अपनी आंखों से हम नहीं सुधरेंगे तर्ज पर कारोबार करने वाले नशा कारोबारियों के बारे में जाना और समझा। गनीमत है कि क्षेत्र में कोई नेक और ईमानदार पुलिस अधिकारी आया और बर्बाद हो रहे परिवारों के पीड़ितों की बातों को संज्ञान में लेते हुए नशे का कारोबार करने वाले लोगों पर अपनी निगाह जमाई। नतीजा रहा कि कुछ दिन पहले लक्षिरामपुर क्षेत्र में बेचने वाली महिला हीरोइन के साथ पकड़ी गई और मंगलवार को उसी पुलिस अधिकारी ने बिलरिया की चुंगी पर नशे की पुड़िया बेचने वाली महिला को 10 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया।

शहर कोतवाली अंतर्गत बलरामपुर चौकी प्रभारी कमलनयन दुबे को जरिए मुखबिर सूचना मिली की शहर के बिलरिया की चुंगी व लक्षिरामपुर क्षेत्र में मादक पदार्थ का बड़े पैमाने पर कारोबार होता है। नशे की लत में जूझ रहे युवाओं के प्रति चिंतित हुए चौकी प्रभारी ने इस कारोबार को ध्वस्त करने का निर्णय लिया। इसका नतीजा रहा कि पिछले माह लक्षिरामपुर क्षेत्र में एक हीरोइन कारोबारी महिला ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार की गई। साथ ही एक अपाहिज व्यक्ति भी नशे का कारोबार करते हुए पकड़ा गया। इस कारोबार को ध्वस्त करने के प्रति आश्वस्त हुए चौकी प्रभारी को सूचना मिली कि उस इलाके में अभी भी नशे का कारोबार बदस्तूर जारी है। चौकी प्रभारी कमलनयन दुबे ने इस मामले को संज्ञान में लिया और मंगलवार को दिन में उन्होंने बिलरिया की चुंगी क्षेत्र में हीरोइन की पुड़िया बेचने वाली महिला कारोबारी को धर दबोचा। उसके कब्जे से 10 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है। पकड़ी गई लाल मुनी प्रजापति पत्नी स्वर्गीय कोदई जोधी का पूरा मोहल्ले के निवासी बताई गई है। क्षेत्र ही नहीं, इस नशे के कारोबार में फंसे युवाओं के परिजन भी पुलिस अधिकारी की इस कार्रवाई की सराहना कर रहे हैं।

  • रिपोर्ट : शैलेंद्र शर्मा

Recent News

Related Posts

Follow Us