बजबजाती नालियों के पास से गुजरते है राहगीर एवं बच्चे, बीमारी का खौफ

बजबजाती नालियों के पास से गुजरते है राहगीर एवं बच्चे, बीमारी का खौफ

कौशाम्बी:- ग्राम पंचायत कनैली में गंदगी का अंबार लगा हुआ है, जिससे बच्चों व राहगीरों में संक्रमण का खतरा दिन प्रतिदिन बढता जा रहा है। मुख्य मार्ग व नाली पर पन्नी एवं कचरे का ढेर लगा हुआ है। विगद दिनों हुई बारिश से नाली का पानी रोड के ऊपर से बह रहा है। साथ में

कौशाम्बी:- ग्राम पंचायत कनैली में गंदगी का अंबार लगा हुआ है, जिससे बच्चों व राहगीरों में संक्रमण का खतरा दिन प्रतिदिन बढता जा रहा है। मुख्य मार्ग व नाली पर पन्नी एवं कचरे का ढेर लगा हुआ है। विगद दिनों हुई बारिश से नाली का पानी रोड के ऊपर से बह रहा है। साथ में नालियों के जाम होने से काफी दिनों का पानी भरा हुआ है। जिससे कई प्रकार के कीटाणु पनप रहे है। मच्छरों का प्रकोप भी इस कारण दिन प्रतिदिन बढता जा रहा है, जिससे लोगो में संक्रमण का खतरा बढ गया है। इसके लिए स्थानीय प्रशासन की तरफ से कोई भी कदम नही उठाया गया है।
ग्राम सभा कनैली के मुख्य मार्ग की नालियां जाम है और कचरे से पटी हुई है। तिलक इण्टर कालेज की बाउण्ड्री के किनारे बनी नाली का और बुरा हाल है। जिससे बच्चों में सक्रमण होने का खतरा पनप रहा है। यदि इसी तरह की स्थिति बनी रही तो ग्रामीणों एवं बच्चों में संक्रमण फैलने का डर बना रहेगा।

  1. बब्लू सिंह – का कहना है कि सफाई कर्मचारी यदि नियमित सफाई करे तो यह स्थित बनेगी ही नही।
  2. काका सिंह – का कहना है कि सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी की लापरवाही है । स्कूल एक शिक्षा का मन्दिर है उसके आस पास सफाई रहनी चाहिए, बच्चे इसी रास्ते से गुजरते है उनके ऊपर इस गन्दगी का बुरा प्रभाव पड़ता है।
    3.काग्रेंस सिंह- का कहना है कि ग्राम सभा का मुख्य मार्ग है इस मार्ग से कनैली के अलावा आस पास के गांव वालो का भी आना जाना लगा रहता है गन्दगी की वजह से यदि सक्रमण फैलता है तो कई गांव इसकी चपेट में आ जायेगे।
    पप्पू सिह – का कहना है कि इसके लिए बच्चों के अभिभावक को चाहिए की वह इस बात की शिकायत ग्राम प्रधान व सम्बन्धित अधिकारी से करे तो इस समस्या का समाधान हो सकता है।
    प्रधान पति सतीश सिंह का कहना है कि मैने कई बार सम्बन्धित अधिकारियों से शिकायत की लेकिन अभी तक कोई परिणाम नही मिला।

रिपोर्ट श्रीकांत यादव

Related Posts

Follow Us