महिला मेटो के एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर संपन्न

महिला मेटो के एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर संपन्न

जालौन :: महिलाओ को आत्मनिर्भर बनने के सरकार की मंशा के तहत मनरेगा मे महिलाओ की अधिक भागीदारी के लिये महिला मेट का चयन कर उसका एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया।जिसमे मुख्य अतिथि पीडी नोडल अधिकारी एस के द्विवेदी मौजूद रहे। ब्लाक परिसर के सभाकक्ष मे महिला मेटो का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का

जालौन :: महिलाओ को आत्मनिर्भर बनने के सरकार की मंशा के तहत मनरेगा मे महिलाओ की अधिक भागीदारी के लिये महिला मेट का चयन कर उसका एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया।जिसमे मुख्य अतिथि पीडी नोडल अधिकारी एस के द्विवेदी मौजूद रहे। ब्लाक परिसर के सभाकक्ष मे महिला मेटो का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन खंड विकास अधिकारी महिमा विद्यार्थी की अध्यक्षता मे आयोजित की गयी।

जिसमे मुख्य अतिथि के रुप मे ब्लाक के नोडल अधिकारी शिवकान्त द्विवेदी पीडी ने तकरीबन एक सैकडा से अधिक महिलाओ को प्रशिक्षित करते हुये कहा कि सरकार की इस योजना से महिलाओ को आत्मनिर्भर बनने के लिये अधिक उपयोगी है।महिलाओ को मेंट बनाकर मनरेगा मे भागीदारी का हिस्सा बनाया गया।मनरेगा मे महिलाओ की भागीदारी से महिलाये आत्मनिर्भर भी बनेगी।इस योजना मे ग्रामीण क्षेत्र मे संचालित स्वय सहायता समूह की महिलाये ही मेट के लिये चयन की जायेगी।

Also Read पुलिस भर्ती परीक्षा : अव्यवस्थाओं से परेशान नजर आये अभ्यार्थी, 5 हजार से अधिक ने छोड़ी परीक्षा

  • रिपोर्ट :: भूपेंद्र सिंह

Related Posts

Follow Us