धोखाधड़ी से भूमि बैनामा से आहत एक-एक कर दो भाइयों की मौत

धोखाधड़ी से भूमि बैनामा से आहत एक-एक कर दो भाइयों की मौत

गोंडा:- गोंडा में पंचायत गजसिंहपुर के टीका बगिया में धोखाधड़ी से भूमि लिखवाने से आहत छोटे भाई की हुई संदिग्ध मौत के बाद अब रविवार को बड़े भाई रामअधीन लोध की भी फांसी से लटककर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। शनिवार को वह घर के बाहर चारपाई पर लेटा हुआ था। रविवार सुबह उनका

गोंडा:- गोंडा में पंचायत गजसिंहपुर के टीका बगिया में धोखाधड़ी से भूमि लिखवाने से आहत छोटे भाई की हुई संदिग्ध  मौत के बाद अब रविवार को बड़े भाई रामअधीन लोध की भी फांसी से लटककर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। शनिवार को वह घर के बाहर चारपाई पर लेटा हुआ था। रविवार सुबह उनका शव गांव के बाहर खेत में लगे एक बबूल के पेड़ में रस्सी के सहारे लटकता हुआ पाया गया। मृतक की पत्नी फूलकला ने भूमि लिखवाने के बाद पति की हत्या किए जाने की आशंका व्यक्ति की है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

मृतक की पत्नी फूलकला ने आरोप लगाया कि क्षेत्र का एक दबंग व्यक्ति दबंगई के बल पर पांच माह पूर्व उसके देवर रामसूरत को यह कह कर तहसील बुला ले गया कि एक गवाह की जरूरत है। फिर वहां धोखे से भूमि बैनामा करा लिया। पुलिस कार्रवाई से बचकर वह बराबर परिवारजनों को धमकी देता रहा है। इसी बीच दबंग के करतूत से आहत पांच माह पूर्व दस अप्रैल को छोटे भाई रामसूरत ने पहले फांसी लगा ली। मृतक की पत्नी का आरोप है कि वही दबंग इधर लगातार कई दिनों से फिर घर आकर निर्मित कालोनी को बैनामा बताकर खाली करने या उसके एवज में पांच लाख रुपए की मांग करता रहा। जिसके बाद यह घटना हुई। उन्होंने शंका व्यक्ति की है उसके पति को फांसी पर लटकाकर आत्म हत्या का रूप देने की कोशिश की गई है। इंस्पेक्टर सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि फांसी पर लटकने की सूचना पर शव पीएम भेजा गया है। प्रथम दृष्टया भूमि विवाद की बात आ रही है,  लिखित तहरीर मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट राहुल तिवारी

Also Read IIT Kanpur में आयोजित हुई पुष्प प्रदर्शनी

Related Posts

Follow Us