टावर से बैट्री चोरी करने वाले दो टावर कर्मियों को चोरी की 15 टावर बैट्री, अवैध असलहा सहित गिरफ्तार

टावर से बैट्री चोरी करने वाले दो टावर कर्मियों को चोरी की 15 टावर  बैट्री, अवैध असलहा सहित  गिरफ्तार

इटावा ::- जनपद में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं चोरों की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ बृजेश कुमार सिंह द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में एवं अपर पुलिस अधीक्षक नगर इटावा के कुशल मार्गदर्शन व क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर के नेतृत्व में थाना बलरई पुलिस द्वारा रात्रि को थाना बलरई क्षेत्रान्तर्गत टावर से

इटावा ::- जनपद में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं चोरों की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ बृजेश कुमार सिंह द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में एवं अपर पुलिस अधीक्षक नगर इटावा के कुशल मार्गदर्शन व क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर के नेतृत्व में थाना बलरई पुलिस द्वारा रात्रि को थाना बलरई क्षेत्रान्तर्गत टावर से बैट्री चोरी करने वाले दो टावर कर्मियों को चोरी की हुई 15 टावर बैट्री, बैट्री काटने का उपकरण, अवैध असलहा एवं चोरी में प्रयुक्त की जाने वाली कार सहित गिरफ्तार किया गया ।

वादी मनोज कुमार पुत्र मान सिंह निवासी पैरार शाहपुर थाना करहल मैनपुरी, टैक्नीशियन इंडस टावर दौदुआ गोपालपुर थाना बलरई द्वारा थाना बलरई पर सात अगस्त को टावर से अज्ञात चोरों द्वारा बैट्री चोरी कर लेने के संबंध में तहरीर दी गई थी । तहरीर के आधार पर थाना बलरई पुलिस द्वारा अभियोग पंजीकृत किया गया था । उक्त चोरी की घटना की गंभीरता को देखते हुए प्रभारी निरीक्षक थाना बलरई द्वारा थाना से टीम गठित कर घटना के संबंध में कार्यवाही शुरू की गई थी ।

रात्रि को थाना बलरई पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्ति / वाहन चैकिंग अभियान के क्रम में थाना बलरई क्षेत्रान्तर्गत तिजौरा / वीवामऊ चौराहे पर चैकिंग की जा रही थी । चैकिंग के दौरान मुखबिर द्वारा पुलिस टीम को सूचना दी गई कि गोपालपुर गांव की जमीन में लगे एयरटेल के टावर से बैट्री चोरी करने वाले व्यक्ति चोरी की हुई बैट्रियों के साथ बलरई से फिरोजाबाद की ओर जाने वाले हैं । सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा उक्त स्थान पर बैरियर लगाकर सघनता से चैकिंग की जाने लगी तभी एक कार बलरई की ओर से आती हुई दिखाई दी जिसे टॉर्च की रोशनी दिखाकर रोकने का इशारा किया गया तथा पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग करते हुए चारों तरफ से गाडी को घेरकर रोक लिया गया एवं गाडी में बैठे दो व्यक्तियों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से अवैध असलहा बरामद किये गये तथा गाडी की तलाशी लेने पर उसमें से 15 बैट्री व अन्य सामान बरामद किया गया ।
पुलिस टीम द्वारा असलहा के लाइसेंस व बरामद बैट्री के संबंध में प्रपत्र तलब करने पर उक्त व्यक्ति प्रपत्र दिखाने में असमर्थ रहे । पुलिस द्वारा उक्त बरामदगी के संबंध में कडाई से पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि इन बैट्रियों को हम लोगों ने थाना बलरई क्षेत्रान्तर्गत गोपालपुर गांव की जमीन पर बने हुए एयरटेल टावर से 28 बैट्रियों को चोरी किया था जिनमें से 13 बैट्रियों को हम लोगों ने ग्राइंडर से काटकर कबाडी को बेच दीं तथा शेष 15 बैट्रियों को हम गुप्त स्थान पर छिपाने के लिए लेकर जा रहे थे ।
पुलिस द्वारा की गई जानकारी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त उक्त टावर लगाने वाली कंपनी के कर्मचारी हैं एवं उनके द्वारा टावर से बैट्रियों को चोरी कर स्वंय को बचाने एवं पुलिस को गुमराह करने के उद्देश्य से चोरी का आरोप टैक्निशियन मनोज पर लगा दिया था ।

Also Read IIT Kanpur में आयोजित हुई पुष्प प्रदर्शनी

अभियुक्तों से हुई अवैध असलहा बरामदगी के संबंध में थाना बलरई पर अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही प्रचलित है । अमित कुमार शाक्य पुत्र जानकी प्रसाद निवासी दुर्गापुर थाना जसवंतनगर इटावा,श्यामवीर राजपूत पुत्र बाबूराम नि0 नगला विशुन थाना बलरई इटावा को गिरफ्तार किया।


रिपोर्ट :: शिवम दुबे

Related Posts

Follow Us