तहसील में नहीं खुला बैंक का उप कोषागार

तहसील में नहीं खुला बैंक का उप कोषागार

कौशाम्बी :- तहसील चायल में उप कोषागार कार्यालय को पूर्व में हटा दिया गया था जिससे आम जनता और अधिवक्ताओं को भी चालान जमा करने में दिक्कत होती है कई बार उप कोषागार खोले जाने की मांग की जा चुकी है लेकिन बैंक अधिकारी तहसील स्तर पर ट्रेजरी चालान जमा करने के लिए उप कोषागार

कौशाम्बी :- तहसील चायल में उप कोषागार कार्यालय को पूर्व में हटा दिया गया था जिससे आम जनता और अधिवक्ताओं को भी चालान जमा करने में दिक्कत होती है कई बार उप कोषागार खोले जाने की मांग की जा चुकी है लेकिन बैंक अधिकारी तहसील स्तर पर ट्रेजरी चालान जमा करने के लिए उप कोषागार कार्यालय नहीं खोल सके हैं।

उप कोषागार न होने से भारतीय स्टेट बैंक शाखा चायल खास में मुकदमों से सम्बन्धित तथा आर्मस एक्ट से सम्बन्धित ट्रेजरी चालान शुल्क न जमा होने से आम जनता को परेशानी से जूझना पड़ रहा है विगत दिनों तहसील चायल में उप कोषागार स्थापित था जो कि किन्ही कारण वश उप कोषागार को चायल से स्थानांतरित कर मंझनपुर में स्थापित करा दिया गया है।

जिससे तहसील चायल के तामाम अधिवक्ताओं तथा वाद करियों एवं जन मानस को सरकारी शुल्क जमा करने हेतु 40 किलों मीटर दूर मंझनपुर आना जाना पड़ता है जिससे समय व धन की क्षति होती है। पूर्व में कई बार जिला स्तरीय तहसील दिवस में तथा शासन व प्रशासन का ध्यान इस ओर अधिवक्ताओं ने अकृष्ट कराया परन्तु उसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई अधिकारियों को शिकायती पत्र देते हुए।

Also Read पुलिस भर्ती परीक्षा : अव्यवस्थाओं से परेशान नजर आये अभ्यार्थी, 5 हजार से अधिक ने छोड़ी परीक्षा

अधिवक्ताओं ने कहा कि तहसील चायल में उपनिबन्धक चायल कार्यालय स्थापित है, जिससे निबन्धन शुल्क जमा करने तथा राजस्व से सम्बन्धित सभी शुल्क ट्रेजरी चालान द्वारा जमा करने हेतु जिला मुख्यालय मंझनपुर 40 किलो मीटर दूर जाना पड़ता है।

तहसील चायल में स्थापित भारतीय स्टेट बैंक शाखा में शुल्क न जमा होने से अधिवक्ताओं तथा वाद कारियों में काफी रोष है।भारतीय स्टेट बैंक शाखा चायल में खोली जाए जिससे चालान के माध्यम से शुल्क जमा करने का अधिवक्ताओं और आम जनता को राहत मिल सके।

रिपोर्ट श्रीकांत यादव

Related Posts

Follow Us