बालिकाओं को दिया जा रहा आत्मरक्षा का प्रशिक्षण

बालिकाओं को दिया जा रहा आत्मरक्षा का प्रशिक्षण

कायमगंज/ फर्रुखाबाद:नारी सशक्तिकरण की दिशा में एक अच्छी पहल करते हुए विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल तथा दुर्गा वाहिनी के संयुक्त प्रयास से 14 दिवसीय बालिका आत्मरक्षा प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है। इसमें अब तक 126 बालिकाओं ने प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु अपना रजिस्ट्रेशन कराया। प्रशिक्षण शिविर का समापन 29 अगस्त को होगा।

कायमगंज/  फर्रुखाबाद:नारी सशक्तिकरण की दिशा में एक अच्छी पहल करते हुए विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल तथा दुर्गा वाहिनी के संयुक्त प्रयास से 14 दिवसीय बालिका आत्मरक्षा प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है। इसमें अब तक 126 बालिकाओं ने प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु अपना रजिस्ट्रेशन कराया।

प्रशिक्षण शिविर का समापन 29 अगस्त को होगा। इसमें बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुर बताते हुए जूडो, लाठी एवं एयरगन आदि का प्रशिक्षण दिया जा रहा है ।प्रशिक्षु बालिकाओं से कार्यक्रम की प्रांत संयोजक रूबी ने कहा कि हर देशवासी को अपनी संस्कृति के अनुसार ही जीवन में व्यवहारिक रूप से आचरण करना चाहिए।

जबकि मधुराम ने प्रशिक्षु बच्चियों को आत्मरक्षा की महत्ता बताते हुए आत्मरक्षा के टिप्स दिए। प्रशिक्षण शिविर में विशेष रुप से आर एस एस के नगर संयोजक सोमेंद्र, बजरंग दल नगर संयोजक प्रभात कश्यप, बजरंग दल जिला संगठन मंत्री शुभम कौशिक ने सक्रिय योगदान कर बालिकाओं का उत्साहवर्धन किया।

Also Read IIT Kanpur में आयोजित हुई पुष्प प्रदर्शनी

रिपोर्ट:दानिश खान

Follow Us