छात्राओं ने पुलिसकर्मियों की कलाई पर बाधा रक्षासूत्र

छात्राओं ने पुलिसकर्मियों की कलाई पर बाधा रक्षासूत्र

मथुरा :: जैसा कि आप सभी को ज्ञात होगा कि रक्षाबंधन के त्यौहार की वजह से बाजारों में रौनक है। रक्षाबंधन एक बहुत ही महत्वपूर्ण और पुनीत पर माना जाता है इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती है। इस रक्षाबंधन पर मथुरा जनपद के वृंदावन में एक अनोखा नजारा देखने

मथुरा :: जैसा कि आप सभी को ज्ञात होगा कि रक्षाबंधन के त्यौहार की वजह से बाजारों में रौनक है। रक्षाबंधन एक बहुत ही महत्वपूर्ण और पुनीत पर माना जाता है इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती है।

इस रक्षाबंधन पर मथुरा जनपद के वृंदावन में एक अनोखा नजारा देखने को मिला कहते हैं कि पुलिस सभी की सुरक्षा का संकल्प लेती है। लेकिन रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए। सांदीपनि मुनि स्कूल की छात्राओं ने पुलिसकर्मियों की कलाई पर रक्षासूत्र बांधकर सुरक्षा का संकल्प लिया। छात्राओं ने पुलिसकर्मियों से अपनी सुरक्षा का वादा मांगा भले रक्षाबंधन पर्व को अभी भले ही दो दिन बाकी हो लेकिन बेटियों को सुरक्षा की हर समय दरकार है। फिर वह सुरक्षा पुलिस से मिले या परिजनों से बेटियों को सुरक्षा का का भरोसा दिलाते हुए पुलिसकर्मियों ने भी प्रण लिया कि वह हरदम हर माहौल में उनके साथ खड़े रहेंगे।

मीडिया से वार्तालाप के दौरान स्कूल की प्रधानाचार्य रश्मि मिश्रा ने बताया कि वैसे तो पुलिस हर वक्त रक्षक बनकर अच्छे बुरे वक्त में हमारे साथ खड़ी नजर आती ही है। रक्षाबंधन के त्यौहार पर हर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है लेकिन इस त्यौहार पर बहनों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए पुलिस कर्मी दिन रात हमारी सेवा में तत्पर रहते हैं इसी को देखते हुए किसी भी पुलिसकर्मी भाई की कलाई बिना राखी के ना रहे इसी को देखते हुए हमने यह मुहिम शुरू की है। और स्कूल ने रक्षासूत्र बंधन कार्यक्रम का आयोजन किया है।

रिपोर्ट :: राहुल ठाकुर

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ

Related Posts

Follow Us