पीएनबी बैंक कर्मचारियों की मनमानी से उपभोक्ता परेशान

पीएनबी बैंक कर्मचारियों की मनमानी से उपभोक्ता परेशान

दिबियापुर । जिले की अधिकतर बैंकों का हाल बदहाल बना हुआ है। ग्रामीण और नगरीय इलाके की बैंकों में स्थिति यह है कि यहां उपभोक्ताओं को सुविधा मुहैया कराने की बजाय परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ रहा है। ठीक इसी तरह कुछ मामला दिबियापुर के वीजीएम कॉलेज में संचालित पंजाब नेशनल बैंक का बना

दिबियापुर । जिले की अधिकतर बैंकों का हाल बदहाल बना हुआ है। ग्रामीण और नगरीय इलाके की बैंकों में स्थिति यह है कि यहां उपभोक्ताओं को सुविधा मुहैया कराने की बजाय परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ रहा है। ठीक इसी तरह कुछ मामला दिबियापुर के वीजीएम कॉलेज में संचालित पंजाब नेशनल बैंक का बना हुआ है, जहां आए दिन बैंक कर्मियों द्वारा मनमानी के चलते ग्राहकों को परेशान होते हुए देखा जा रहा है।

बैंक पहुंचे उपभोक्ताओं को कंप्यूटर खराब होने की वजह से घंटों तक पैसे निकालने के लिए इंतजार करना पड़ा। उसके बाद जब सही हुआ तो कर्मचारी गायब, लोगों ने बताया कि सुबह से बैंक कर्मियों द्वारा कंप्यूटर खराब होने का बहाना बनाया जा रहा था और दर्जनों महिला पुरुष उपभोक्ता यहां अपने काम के लिए इंतजार में बैठे हुए थे। इस बीच वहां मीडियाकर्मी पहुंच गए, जिन्हें देखते ही कर्मचारियों ने काम शुरू कर दिया। बैंक में तैनात कर्मचारियों द्वारा यहां आए दिन कामकाज के लिए आने वाले उपभोक्ताओं को कभी इंटरनेट की लाइन नहीं आने का बहाना तो कभी कंप्यूटर खराब होने का बहाना बनाकर टाल दिया जाता है। इसके चलते बैंक से जुड़े ग्राहकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां तक कि बैंक में लगा एटीएम भी अधिकतर खराब रहता है। बैंक ग्राहक महेंद्र सिंह ने बैंक कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बताया कि बैंक में तैनात कर्मचारी बैंक समय में ही बैठकर कोल्ड ड्रिंक पीते रहते हैं। जब ग्राहक अपने काम की बात करता है तो बहाने बनाकर ग्राहकों को लौटा दिया जाता है।

जब भी कोई ग्राहक विरोध करता है तो बैंक में तैनात गार्ड के द्वारा धक्के मारकर बाहर निकाल दिया जाता है। बैंक ग्राहक आदित्य कुमार ने बताया कि बैंक का एटीएम में अधिकांश समय कैश नहीं रहता है। बैंक कर्मियों के इस रवैए के चलते ग्राहकों को निराश होकर बैरंग लौटना पड़ता है। इस संबंध में जब बैंक प्रबंधक से बात की गई तो उनका कहना था कि बैंक में कोई काम बंद नहीं है। सभी कार्य हो रहे हैं।

रिपोर्ट – शिवम् शुक्ला

Also Read पुलिस भर्ती परीक्षा : अव्यवस्थाओं से परेशान नजर आये अभ्यार्थी, 5 हजार से अधिक ने छोड़ी परीक्षा

Related Posts

Follow Us